भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक का हुआ आयोजन, बेटी बचाओ, बेटी पढाओ पर हुई चर्चा

भाजपा प्रदेश कार्यालय में बैठक का हुआ आयोजन, बेटी बचाओ, बेटी पढाओ पर हुई चर्चा

PATNA : केंद्र और राज्य सरकार की ओर से बेटियों के उत्थान के लिए कई तरह की योजनायें चलायी जा रही है. इसी कड़ी में बिहार सरकार की ओर से छात्राओं के लिए पोशाक योजना, साइकिल योजना चलाई जाती है. अब राज्य में बेटियों के इंटर पास करने पर 25 हज़ार रूपये और स्नातक करने पर 50 हज़ार रूपये देने की योजना बनायीं गयी है. आज बीजेपी प्रदेश कार्यालय में  बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को लेकर प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया गया. 

जिसमें बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी, सांसद सुशील कुमार मोदी, सांसद रामकृपाल यादव एवं संगठन से जुड़े हुए लोग शामिल हुए. इस कार्यक्रम के दौरान बिहार में महिला सशक्तिकरण को लेकर चलाई जा रही योजनाओं पर चर्चा की गयी. इस मौके पर किया गया साथ ही साथ कार्यक्रम को लेकर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा केंद्र सरकार लगातार बेटियों के उत्थान के लिए कार्य कर रही है. 

योजनाओं का कार्यान्वन  सही तरीके से हो. इस पर नजर बनाकर कार्य किया जा रहा है. केंद्र एवं राज्य में महिला सशक्तिकरण को लेकर योजनाओं पर गंभीरता से कार्य किया जा रहा है. वहीँ भाजपा सांसद रामकृपाल यादव ने कहा की इतिहास में पहली बार महिलाओं को इतना सम्मान मिल रहा है. केंद्र सरकार महिलाओं के सशक्तिकरण को लेकर केंद्रीय मंत्रीमंडल समेत कई राज्यों के राज्यपाल के रूप में महिलाओं की पदस्थापना की है. 6 राज्यों में केवल महिला राज्यपाल है. उन्होंने कहा की बेटी बचेगी तभी देश बचेगा.  

पटना से रंजन की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News