बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर डीएम ने प्रखंड और अंचल कार्यालयों का किया निरीक्षण, सीओ सहित कई कर्मियों के वेतन पर लगाईं रोक

भागलपुर डीएम ने प्रखंड और अंचल कार्यालयों का किया निरीक्षण, सीओ सहित कई कर्मियों के वेतन पर लगाईं रोक

BHAGALPUR : जिले के डीएम सुब्रत कुमार सेन ने आज सबौर और नवगछिया जाकर प्रखंड और अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में कई गड़बड़ियां पाई गई। डीएम सुब्रत कुमार सेन को नवगछिया और सबौर अंचल व प्रखंड कार्यालय में अफसर और कर्मियों की बड़ी लापरवाही देखने को मिली। बताया जा रहा है की कार्यालय का कैश बुक अपडेट नहीं था। जबकि सबौर अंचल का कैसबुक नाजिर के घर पर था। डीएम ने सीओ अजीत झा से कैशबुक के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा की वह नाजिर कुमार सुदर्शन के घर पर है। अपडेट भी नहीं है। 

डीएम के निर्देश पर तुरंत नाजिर को सस्पेंड किया गया। वहीँ सीओ को सप्ताह भर में उस पर आरोप पत्र गठित करने को कहा गया। वहीँ डीएम ने सबौर प्रखंड और अंचल कार्यालय में डाटा केंद्र और आधुनिक अभिलेखागार चालू करने को भेजें उपकरण देखें। जगदीशपुर, सबौर, नवगछिया कहलगांव में सामान दिए गए हैं। इस्माइलपुर को छोड़ शेष के लिए सामग्री जेम पोर्टल से खरीदी जा रही है। सबौर अंचल के निरीक्षण में सामान व्यवस्थित नहीं मिले। जिसे डीएम ने व्यवस्थित करने का निर्देश दिया। दाखिल खारिज में 256 मामले पेंडिंग थे। जिसका सीओ संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। 

डीएम ने सभी राजस्वकर्मियों से शोकॉज और पेंडिंग मामलों के निपटारे होने तक सीओ का जनवरी का वेतन रोकने को कहा। वहीं सीओ समेत दोषी कर्मियों पर दंड का निर्देश भी दिया। लापरवाही देखे जाने पर जिलाधिकारी ने कई कार्रवाई की है। सबौर सीओ को शोकॉज और जनवरी का वेतन रुका, सबौर बीडीओ राजीव को भी शोकॉज, नवगछिया अंचल के डाटा एंट्री ऑपरेटर का 1 दिन का मानदेय स्थगित, नवगछिया सीओ और नाजिर से स्पष्टीकरण, नवगछिया प्रखंड कार्यालय के हेड क्लर्क और राजीव को शो कॉज प्रखंड, नाजिर का जनवरी का वेतन स्थगित किया गया।

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News