बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महिला मरीज को थी ब्लड की जरूरत, थानेदार समेत सिपाहियों ने डोनेट कर बचाई जान

महिला मरीज को थी ब्लड की जरूरत, थानेदार समेत सिपाहियों ने डोनेट कर बचाई जान

Bhagalpur: कोरोना वायरस को लेकर जारी जंग और लॉकडाउन के बीच बिहार में पुलिसिंग का मानवीय चेहरा सामने आया है. मामला भागलपुर से जुड़ा है, जहां बबरगंज थाना पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए एक महिला के ऑपरेशन के लिए न केवल मदद की, बल्कि थानेदार समेत उनके जवानों ने ब्लड डोनेट कर महिला की जान बचायी. 

भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बांका के समुखिया मोड़ की रहने वाली सुमन देवी अपेंडिक्स फटने के कारण अस्पताल में भर्ती थीं. इसके कारण लगातार महिला का रक्तस्त्राव हो रहा था. डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए तत्काल सात यूनिट ब्लड की व्यवस्था करने को कहा. इसके बाद परिजन परेशान हो उठे. महिला के सारे परिजन झारखंड में रहते हैं और लॉकडाउन के कारण भागलपुर पहुंच पाने में असमर्थ थे, ऐसे में बबरगंज थाना पुलिस के पास परिजन गुहार लगाने पहुंचे कि झारखंड से उनके परिजनों को आने की अनुमति दी जाय और एक पास निर्गत किया जाय.

मदद की इस पहल पर बबरगंज थानेदार पवन कुमार स्वयं आगे आए और तीन अन्य पुलिस जवान बबलू कुमार, नीरज कुमार और शिव शंकर के साथ अस्पताल पहुंचे और महिला के ऑपरेशन के लिए ब्लड डोनेट किया. थानेदार पवन कुमार ने बताया कि परिजन बदहवास उनके पास थाना में पहुंचे थे और पत्नी की बचाये जाने की गुहार के साथ परिजनों को लाने के लिए वाहन पास की मांग कर रहे थे. परिजनों से पूछा गया तो उन्होंने ओ पॉजिटिव रक्त की व्यवस्था करने की बात कही, जिसके बाद वो अपने अन्य सहकर्मियों और जवानों से रक्तदान को लेकर बात की जिसके बाद तीन अन्य जवान भी सामने आए और चारों में मिलकर रक्तदान किया.पुलिस ने की यह अपील थानेदार पवन कुमार ने लोगों से अपील की कि कोरोना से जारी जंग को लेकर आमजन लॉकडाउन के नियमों को फॉलो करें. 

पुलिस की इस पहल का महिला सुमन देवी के परिजन अवधेश कुमार ने आभार व्यक्त किया और अन्य दो से तीन यूनिट रक्त के इंतजाम स्वयं से कर लेने की बात कही. सीनियर एसपी आशीष भारती ने बबरगंज थानेदार और जवानों के इस प्रयास की सराहना की और रक्तदान को जीवनदान करार दिया. उन्होंने इस तरह के पुलिस के पहल से पुलिस पब्लिक सम्बन्धों को और अधिक मजबूती मिलने की बात कही.


Suggested News