भागलपुर में चोरों ने मचाया तांडव, घर का ताला तोड़कर चुराए 15 लाख के सामान और गहने

भागलपुर में चोरों ने मचाया तांडव, घर का ताला तोड़कर चुराए 15 लाख के सामान और गहने

BHAGALPUR : बिहपुर थाना क्षेत्र के बभनगामा गांव में अज्ञात चोरों ने ₹15 लाख मूल्य के जेवरात के साथ कई कीमती सामानों की चोरी कर ली है. बताया जा रहा है की करीब आठ दिनों से गृहस्वामी विनय कुमार चौधरी समेत उनका पूरा परिवार अपने एक संबंधी के यहां गए थे. शुक्रवार सुबह जब सभी लौट कर आये  तो सबों के होश उड़ गए. चोरों ने सभी कीमती सामानों की चोरी कर ली थी. घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ दिलीप कुमार, बिहपुर के इंस्पेक्टर अमर विश्वास, थानाध्यक्ष रमेश कुमार ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की छनबीन की. पुलिस स्तर से खोजी कुत्ते से छनबीन करायी गयी है. जबकि विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम ने भी साक्ष्यों को एकत्रित किया है. कुछ सामान घर के पीछे रास्ते पर भी फेंका मिला है. 

गाँव के लोगों पर शक 

आशंका है कि भागने के क्रम में कुछ सामान गिर गए होंगे. इधर इस मामले में विनय कुमार चौधरी के लिखित बयान के आधार पर गांव के ही तीन लोगों मीर टोला निवासी मो इंतकाम, मो दिलबरिया, मो जम्मो को नामजद किया गया है. पुलिस ने मीर टोला निवासी मो इंतकाम को हिरासत में लिया है तो गांव के ही मो असगर समेत कुछ और युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. गृहस्वामी विनय कुमार चौधरी ने बताया कि 17 मार्च को वे घर के अन्य सदस्यों के साथ पूर्णियां जिला के धमदाहा गांव अपने एक संबंधी के यहां गये थे. उन्होंने घर के मुख्य दरवाजे के साथ सभी दरवाजों को बंद करके ताला मार दिया था. 26 मार्च शुक्रवार को जब वे लौटे तो देखा कि मुख्य दरवाजा अंदर से बंद किया हुआ है. विनय चौधरी ने कहा कि वे पड़ोसियों के छत पर चढ़ कर अपने छत पर आए और छत से उतरकर आंगन में आये. उन्होंने देखा कि सभी घर के दरवाजे खुले हैं और सारा सामान अस्त व्यस्त है. गोदरेज का लॉक भी टूटा हुआ था. अंदर देखा तो गोदरेज का लॉकर भी टूटा हुआ था और गोदरेज में रखे सभी जेवरात गायब थे. विनय कुमार चौधरी कहना है कि गोदरेज के लॉकर में 25 से 30 भर सोने के जेवर और अन्य जेवरात भी थे. चोरों ने बर्तन और कपड़ों को भी नहीं छोड़ा और कई कीमती सामानों को भी गायब कर दिया है. चौधरी ने गांव के ही दिलबरिया, इंतकाम और जम्मो के नाम का जिक्र करते हुए कहा है कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि तीनों का चोरी में हाथ है.

कहते हैं एसडीपीओ

नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. पूछताछ के लिये कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है. पूछ ताछ की जा रही है. जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिए जाने की उम्मीद है.

भागलपुर से अंजनी कुमार कश्यप की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News