15 साल के विकास का हाल देखिए, भागलपुर में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से दो कोरोना मरीजों की मौत

15 साल के विकास का हाल देखिए, भागलपुर में ऑक्सीजन सप्लाई बंद होने से दो कोरोना मरीजों की मौत

Bhagalpur: बिहार के एक सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई बंद हो जाने से दो कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. घटना भागलपुर के एक अस्पताल की है. हालांकि अस्पताल प्रशासन ने एक ही मौत की पुष्टि की है.

कोरोना डेडिकेटेड मायागंज अस्पताल के नोडल प्रभारी डॉ हेमशंकर शर्मा ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट में लगे पैनल को बिना बताए ही बदला जा रहा था. इस कारण शाम 5:05 बजे से लेकर 5:11 बजे तक ऑक्सीजन आपूर्ति ठप हुई. इस दौरान 50 वर्षीय संक्रमित महिला की मौत होने की जानकारी प्रथम दृष्ट्या मिली है. इस मामले की जांच एनेस्थेटिक्स डॉ महेश कुमार को सौंप दी गई है.


मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ अशोक कुमार भगत ने कहा कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली तो उन्होंने शनिवार को हुई कुल तीन कोरोना मृतकों की बीएचटी को तलब कर लिया. इस मामले को लेकर आईसीयू के हेल्थ मैनेजर से पूरी जानकारी मांगी गई है कि आखिर किन परिस्थितियों में ऐसी असहज स्थिति उत्पन्न हुई है.

कोरोना संक्रमित मरीजों के खून में ऑक्सीजन की मात्रा घटने पर उन्हें इसकी जरूरत पड़ती है. अगर सही समय पर ऐसे मरीजों को ऑक्सीजन न दिया जाए तो उनकी मौत हो जाती है. इस कारण कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन बेहद जरूरी होता है. यहीं कारण है कि बार-बार ऑक्सीजन चेक करने के लिए डॉक्टर सलाह देते हैं. 

Find Us on Facebook

Trending News