बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर रेलवे स्टेशन का 450 करोड़ रुपये की लागत से होगा कायाकल्प, जीएम और डीआरएम ने सुविधाओं का लिया जायजा

भागलपुर रेलवे स्टेशन का 450 करोड़  रुपये की लागत से होगा कायाकल्प, जीएम और डीआरएम ने सुविधाओं का लिया जायजा

BHAGALPUR : मालदा रेल डिविजन के तहत स्टेशन के विकास को लेकर क्यूल भागलपुर जमालपुर रेलवे स्टेशन का आज मालदा डिवीजन के जीएम ए पी द्विवेदी और डीआरएम विकास कुमार चौबे ने निरीक्षण किया। भागलपुर पहुंचे मालदा डिवीजन के जीएम और डीआरएम ने भागलपुर स्टेशन के कई विभागों का निरीक्षण किया। 

इस दौरान यात्रियों के मूलभूत सुविधाओं में साफ-सफाई से लेकर  बिजली की व्यवस्था, यात्रियों के लिए पीने के स्वच्छ पा,नी कैंटीन में खाने की गुणवत्ता से लेकर शौचालय की सफाई तक का निरीक्षण किया। साथ ही 450 करोड़ रुपये की लागत से भागलपुर स्टेशन का कायाकल्प जल्द होने वाला है। इस पर भी कई बिंदुओं पर उन्होंने वार्ता की।

मौके पर उनके साथ परिचालन इंजीनियरिंग ट्रैक्शन सेफ्टी समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। सभी से  डीआरएम ने भागलपुर क्युल  के बीच बनने वाली थर्ड लाइन की प्रगति रिपोर्ट भी ली। साथ ही साथ जमालपुर में भी डीआरएम और जीएम ने कई यार्ड का भी निरीक्षण किया। वही भागलपुर पहुंचने के बाद छठ पूजा पर स्पेशल ट्रेन को लेकर उन्होंने कहा कि मैं खुद छठ करता हूं। मेरे परिवार में छठ पर्व  होता है। मैं छठ के महत्व को जानता हूं। इसी कड़ी में कई छठ पर्व के दौरान लोकल और एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाया गया है। 

उन्होंने कहा कि यशवंतपुर में बोगी बढ़ाने की भी बात चल रही है। जल्द उसे भी पूरा किया जाएगा और हेड क्वार्टर में लखनऊ बरौनी पर भी विचार जल्द ही की जाएगी। राजधानी और अगरतला की बुकिंग शुरू हो गई है। यह भागलपुर शहर के लिए बड़ी खुशी की बात है। इसे अभी एक दिन के लिए किया गया है। इस एक दिन को आगे भी बढ़ाया जाएगा।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News