भारत बंदः पटना के ग्रामीण इलाकों में दिखा बंद का मिला-जुला असर, बंद समर्थकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भारत बंदः पटना के ग्रामीण इलाकों में दिखा बंद का मिला-जुला असर, बंद समर्थकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

PATNA: विपक्ष और किसान संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद का आधा दिन बीत चुका है। इस दौरान जहां कुछ जिलों में बंद का जोरदार असर देखने को मिला, तो वहीं कई जिलों में बस सन्नाटा पसरा रहा। खास बात यह रही कि हर बार की तरह इस बार भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सड़क पर दिखाई नहीं दिए।

भारत बंद का आंशिक असर राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ एवं ग्रामीण इलाके में देखने को मिला। भाकपा माले और राजद के कार्यकर्ता सुबह से ही सड़कों पर उतर कर छोटी बड़ी वाहनों को बंद करवाते देखे गए। शहीद भगत सिंह चौक थाना मोड़ पर बंद समर्थकों ने चारों तरफ से जाम कर सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए। बंद के कारण चारों तरफ से जाम का नजारा देखने को मिला। किसान संगठनों के तीन किसान कानूनों के विरोध में, श्रम कोड कानून के विरोध ,महगाई जैसे मुद्दों को लेकर आज किसान संगठनों ने भारत बंद बुलाया है। तमाम विपक्षी पार्टियों ने आज किसानों के समर्थन में भारत बंद का समर्थन किया है । बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद और मार्ले ने भी बंद का समर्थन किया है। स्थानीय विधायक भाकपा माले के नेता गोपाल रविदास के नेतृत्व में ग्रामीण क्षेत्रों से बड़े पैमाने पर एक विशाल जुलूस निकाला गया गांव से निकलकर यह जुलूस फुलवारी शरीफ के शहीद भगत सिंह चौक पहुंचा वहां पहुंचते ही जुलूस सभा में तब्दील हो गया । 

के समर्थन में उतरे लोगों को स्थानीय थाना फुलवारी शरीफ के पदाधिकारी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया । माले सहित राजद के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उन सभी लोगों को थाना लेकर आई। थाना सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त रूप से राजद एवं माले कार्यकर्ताओं के कुल 1 का मन बंद समर्थकों को पुलिस पकड़ कर थाने लाई और कागजी प्रक्रिया पूरी करने के बाद तुरंत उन्हें वापस घर भेज दिया।


Find Us on Facebook

Trending News