बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकसभा में दिखेगा भोजपुरी इंडस्ट्री का जलवा, मनोज तिवारी, रवि किशन, निरहुआ के साथ पवन सिंह दिखाएंगे कमाल

लोकसभा में दिखेगा भोजपुरी इंडस्ट्री का जलवा, मनोज तिवारी, रवि किशन, निरहुआ के साथ पवन सिंह दिखाएंगे कमाल

PATNA : लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने आज अपने 195 उम्मीदवारों की घोषणा की है। जिसमें भोजपुरी फिल्म जगत के चार दिग्गज एक्टरों को टिकट दिया गया है। जहां मनोज तिवारी, रवि किशन और निरहुआ पहले से ही सांसद हैं और अपने मौजूदा सीट से फिर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। वहीं लंबे समय चुनावी पारी शुरू करने की कोशिश में लगे एक्टर-सिंगर पवन सिंह को भी पार्टी ने टिकट दे दिया है। पवन सिंह को भाजपा ने आसनसोल से अपना उम्मीदवार बनाया है।

पवन सिंह को लेकर यह बात कही जा रही थी कि उन्हें आरा से टिकट मिल सकता है। लेकिन पार्टी में स्थिति है, उसमें आरा सीट के मौजूदा सांसद का टिकट काटना संभव नहीं हो रहा था। ऐसे में पवन सिंह के लिए पार्टी दूसरे विकल्प पर विचार किया और उन्हें पश्चिम बंगाल के आसनसोल से मौका दिया है। आसनसोल से फिलहाल बिहारी बाबू के नाम से प्रसिद्ध शत्रुध्न सिन्हा सांसद हैं। वह ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी से जीते थे। बताया जा रहा है कि यहां एक बार फिर से उन्हें पार्टी अपना उम्मीदवार बना सकती है। 

आसनसोल ऐसी सीट है, जहां बड़ी संख्या में बिहार के लोग रहते हैं। ऐसे में यहां उम्मीदवार बनाने के लिए इस बात का भी ध्यान रखा जाता है कि ऐसे चेहरे को मौका दिया जाए, जो बिहार के लोगों के बीच लोकप्रिय हो। इस मामले में पवन सिंह कहीं से भी कमजोर नजर नहीं आते हैं।

बात अगर मनोज तिवारी की करें तो उन्हें तीसरी बार उत्तर पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं रवि किशन को गोरखपुर और दिनेश यादव निरहुआ को आजमगढ़ से दोबारा टिकट दिया गया है।

खेसारी लाल यादव भी लड़ेंगे चुनाव

जहां भोजपुरी फिल्म जगत के चार दिग्गज कलाकार चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. ऐसे में खेसारी लाल यादव के भी चुनाव में उतरने की चर्चा तेज हो गई है।  हालांकि वह किस पार्टी  से चुनाव लड़ेंगे, यह निश्चित नहीं हैं। जबकि सिंगर गूंजन सिंह एक साल से भी ज्यादा समय से नवादा में डेरा डाले हुए हैं और लोगों के बीच जनसंपर्क कर रहे हैं। गुंजन सिंह को चिराग की पार्टी से टिकट मिलने की बात कही जा रही है। 

जबकि भोजपुरी क्वीन अक्षरा सिंह ने भी पिछले दिनों जनसुराज के साथ जाने का फैसला किया था। ऐसे में संभव है कि वह भी चुनाव में अपनी पारी शुरू करें।

Suggested News