बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भोजपुरी की नयी वेब सीरीज “पूर्वांचल” ओटीटी पर हुई रिलीज़, जानिए चौपाल के मंच पर क्या बोले सांसद मनोज तिवारी

भोजपुरी की नयी वेब सीरीज “पूर्वांचल” ओटीटी पर हुई रिलीज़, जानिए चौपाल के मंच पर क्या बोले सांसद मनोज तिवारी

DESK: नई दिल्ली के ली मेरिडियन होटल में एक बहुक्षेत्रीय ओटीटी ऐप चौपाल द्वारा प्रेस कॉन्फेंस का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में भोजपुरी सुपरस्टार और राजनेता मनोज तिवारी ने इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई, जहां दुनिया भर से मीडिया मौजूद था। यह कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के अवसर पर आयोजित किया गया था जो हर साल 21 फरवरी को दुनिया भर में मनाया जाता है। मनोज तिवारी, जो न केवल एक प्रसिद्ध राजनेता हैं, बल्कि भोजपुरी मनोरंजन उद्योग के सुपरस्टार भी हैं। एक ऐसा नाम जिसे हर कोई जानता है। भोजपुरी सिनेमा में उनका योगदान अमूल्य और सराहनीय है। इस सम्मेलन के दौरान उन्होंने फिल्मों और वेब सीरीज के माध्यम से भाषा के विकास के बारे में मीडिया से विस्तार से बात की और बताया कि चौपाल ओटीटी किस तरह से इसे बढ़ावा देने के लिए बेहतरीन काम कर रहा है।

मीडिया से बात करते हुए बताया कि अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर, कंटेंट निर्माताओं और दर्शकों को स्थानीय भाषाओं की सराहना और समर्थन करने की आवश्यकता है। इससे न केवल भाषा को लाभ होता है बल्कि स्थानीय प्रतिभाओं और शहरों को भी बढ़ावा मिलता है। भारत में लगभग पंद्रह करोड़ भोजपुरी भाषियों के साथ, कंटेंट की गुणवत्ता संतोषजनक नहीं रही है। चौपाल, पंजाबी मनोरंजन क्षेत्र को बदलने के बाद, अब भोजपुरी सिनेमा के उत्पादन और उपभोग में क्रांति लाने पर केंद्रित है। इस अवसर पर, चौपाल ने 21 फरवरी को अपने ऐप पर शीर्ष अभिनेता दिनेश लाल यादव (निरहुआ) और आम्रपाली दुबे की भोजपुरी वेब सीरीज ‘पूर्वांचल’ की रिलीज की घोषणा की। मनोज तिवारी ने सीरीज़ की गुणवत्ता और कहानी पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए इसकी प्रशंसा की।

सांसद और मशहूर अभिनेता मनोज तिवारी ने कहा कि “अपनी बोली खातिर चौपाल” हमारी प्रिय भोजपुरी भाषा को समर्थन देने के लिए चौपाल की एक अनूठी पहल है। ‘पूर्वांचल’ नाम की नई भोजपुरी वेब सीरीज़, जो वर्तमान में चौपाल पर स्ट्रीम हो रही है, दिखाती है कि सिनेमा उद्योग कितनी अच्छी तरह प्रगति कर रहा है और मुझे इस विकास का हिस्सा होने पर बहुत गर्व है। इस विकास के साथ, स्थानीय शहरों की नई प्रतिभाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा और हम इसका पूरा समर्थन करेंगे।‘’ चौपाल ओटीटी के संस्थापक संदीप बंसल ने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर, हम अपनी प्रिय भोजपुरी भाषा पर चर्चा करने के लिए इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी के शामिल होने से उत्साहित हैं। हमें अपनी नई वेब सीरीज ‘पूर्वांचल’ की रिलीज की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है, जो अब हमारे ऐप पर स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध है। हम सभी को इसे अपने परिवार के साथ देखने, स्थानीय भाषा का समर्थन करने और अपनी मूल भाषाओं पर गर्व करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।‘’

चौपाल तीन भाषाओं पंजाबी, हरियाणवी और भोजपुरी में आपकी सभी नवीनतम और लोकप्रिय वेब सीरीज और फिल्मों के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है। गड्डी जांदी ए छलांग मारदी (पंजाबी), शिकारी (पंजाबी), कैरी ऑन जट्टा 3 (पंजाबी), आउटलॉ (पंजाबी), पूर्वांचल (भोजपुरी), लंका में डंका (भोजपुरी), रोमियो राजा (भोजपुरी) ), उड़ान जिंदगी की (हरियाणवी), डीजे वाले बाबू (हरियाणवी), बलाए (हरियाणवी), स्कैम (हरियाणवी) आदि कुछ नाम ऐसे नाम हैं जो बेहतरीन कंटेंट में शामिल हैं। चौपाल आपका सर्वोत्तम मनोरंजन ऐप है क्योंकि यह विज्ञापन-मुक्त है, इसे ऑफ़लाइन देख सकते हैं और एक से अधिक प्रोफ़ाइल बना सकते हैं। साथ ही बिना किसी अवरोध के दुनिया भर में निरंतर और असीमित मनोरंजन का लाभ उठा सकते हैं।

धीरज की रिपोर्ट

Suggested News