बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गंडक नदी में बड़ा हादसा : 20 लोगों को लेकर जा रही नाव पलटने से अफरातफरी, एक महिला लापता

गंडक नदी में बड़ा हादसा : 20 लोगों को लेकर जा रही नाव पलटने से अफरातफरी, एक महिला लापता

बगहा . पश्चिम चम्पारण जिले में शनिवार को एक नाव हादसे में 20 लोग गंडक नदी में गिर गए. बगहा गोड़ीयापट्टी घाट के पास से प्रतिदिन दर्जनों नाव गंडक दियारा पार के इलाके में जाती है और सैकड़ों लोग उस इलाके में खेती और मजदूरी करने जाते हैं. शनिवार की सुबह भी एक नाव पर सवार होकर 20 से अधिक लोग दियारा जा रहे थे, तभी नाव गंडक नदी में पलट गई। जिसमें एक महिला के लापता होने की बात सामने आ रही है।

जिले के गोडिया पट्टी घाट पर गंडक नदी में सुबह सुबह नाव हादसा हो गया। जिसके बाद अफरातफरी का माहौल कायम हो गया। लोग नाव पर सवार हो गंडक दियारा पार खेतों में काम करने और दूध लाने जा रहे थे। घटना के बाद अधिकांश लोग तैर कर बाहर निकल गए। जिसमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं एक महिला के लापता होने की सूचना है।

दरअसल, बगहा के नारायनापुर घाट, दीनदयाल नगर घाट और गोडिया पट्टी जैसे आधा दर्जन घाटों से  प्रतिदिन दर्जनों नाव गंडक दियारा पार के इलाके में जाती है और सैकड़ों लोग उस इलाके में खेती और मजदूरी करने जाते हैं। इसी बीच शनिवार की सुबह नाव पलट गई। बताया जा रहा है की गैर निबंधित नाव  होने की वजह से सभी नाव सवार नदी से तैरकर निकलने के उपरांत तुरंत भाग गए। हालांकि मौके पर पुलिस प्रशासन की टीम पहुंची है। 

थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिन्हा ने बताया की छोटी नाव पर सवार होकर लोग दियारा जा रहे थे तभी किनारे पहुंचने से पहले यह हादसा हो गया। जिसमें एक महिला लापता है। जिसकी तलाश की जा रही है। साथ हीं पुलिस प्रशासन नाव मालिक का पता करने में जुटी है और यह भी पता लगा रही है की नाव निबंधित है या गैर निबंधित।

लापता महिला के पति राजकुमार का कहना है की उसे फोन पर सूचना मिली की नाव पलट गया है। नाव पर सवार लोगों ने बताया की तुम्हारी पत्नी भी इसी नाव पर सवार थी। हादसे के बाद से वह पाने पत्नी का दियारा व अन्य जगहों पर छानबीन करवाया है लेकिन जानकारी नहीं मिली है। ऐसा प्रतीत होता है की वह नदी में हीं डूब गई है।

बता दें कि गंडक नदी में नाव दुर्घटना कोई नई बात नहीं है।  इसके पूर्व भी कई मर्तबा नाव हादसे हुए हैं। जब नाव हादसा होता है तो प्रशासन गैर निबंधित नावों पर नकेल कसने के लिए सक्रिय हो जाता है लेकिन जैसे हीं मामला ठंडा पड़ जाता है फिर गैर निबंधित नाव धड़ल्ले से संचालित होने लगते हैं।


Suggested News