बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तीन मालगाड़ियों का एक साथ हुआ बड़ा एक्सीडेंट, एक लोको पायलट की मौत, पांच ड्राइवरों की हालत गंभीर

तीन मालगाड़ियों का एक साथ हुआ बड़ा एक्सीडेंट, एक लोको पायलट की मौत, पांच ड्राइवरों की हालत गंभीर

DESK : खबर मध्य प्रदेश से जुड़ी है, जहां शहडोल के सिंहपुर रेलवे स्टेशन में 2 माल गाड़ियों के टकरा जाने से बड़ा हादसा हो गया है। यहां खड़ी मालगाड़ी में बिलासपुर से आ रही मालगाड़ी टकरा गई। इसी दौरान तीसरी मालगाड़ी वहीं से गुजर रही थी, हादसा होते ही दोनों मालगाड़ी के डिब्बे तीसरी मालगाड़ी पर जा गिरे और इंजन में आग लग गई। हादसे में एक पायलट की मौत हुई है। वहीं 5 लोको पायलट घायल हो गए हैं। 

जिसके बाद सभी घायलों को लोगों की सहायता से ट्रेन से निकाला गया और उन्हें अस्पताल भेजा गया हादसे के बाद कटनी बिलासपुर रेलवे यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। बिलासपुर और जबलपुर से रेल अधिकारी मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

घटना सुबह करीब 6:45 की है, जहां सिंहपुर स्टेशन पर ही एक मालगाड़ी खड़ी थी, जिसमें 2 इंजन लगे हुए थे. इसी दौरन पीछे से आ रही दूसरी मालगाड़ी स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी पर आकर चढ़ गई, इसकी वजह से यह बड़ा हादसा हुआ. वहीं पास वाले ट्रैक से गुजर रही एक और मालगाड़ी धीरे-धीरे जा रही थी, उसके ऊपर भी कुछ डिब्बे आ गिरे, जिससे पूरे ट्रैक पर टूट गया और हर जगह डिब्बे गिर गए।

घटना के बाद मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया है और फिलहाल सिंहपुर लाइन से ट्रेन का आवागमन बंद हो चुका है. अप एंड डाउन दोनों ट्रेनें बंद हो चुकी हैं, क्योंकि कई डिब्बें रेलवे ट्रैक से उतर गए हैं और पूरी रेलवे लाइन पर ही बोगियां इधर-उधर पड़ी हुई हैं. तस्वीरों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हादसा कितना बड़ा और भीषण था. जिसके कारण अब वहां से सभी ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है. लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू जारी है औक रेलवे लाइन कब तक क्लियर हो पाएगी, अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है।


Suggested News