जसीडीह स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आगे निकली ट्रेन

जसीडीह स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, बैरिकेडिंग तोड़ते हुए आगे निकली ट्रेन

DEOGHAR : देवघर के जसीडीह स्टेशन पर आज एक बड़ा हादसा टल गया. हालाँकि इस हादसे जानमाल की कोई क्षति नहीं हुई है. लेकिन इस घटना में सैकड़ों लोगों की जाने जा सकती थी. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि वैद्यनाथ धाम स्टेशन से जसीडीह आने वाली लोकल डीएमयू जब जसीडीह स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर आई तो रफ्तार काफी तेज थी. 

ड्राइवर इस ट्रेन पर काबू नहीं रख पाया और ठहराव सीमा से 10 मीटर आगे बैरिकेडिंग को तोड़ते हुए ट्रेन निकल गई. गनीमत यह रही कि अगर ट्रेन 10 मीटर और आगे निकलती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. साथ ही इस घटना में जसीडीह स्टेशन का बाहरी हिस्सा भी ध्वस्त हो गया रहता. इस पूरे घटना में ड्राइवर और सह चालक बाल-बाल बच गए. जबकि एक डब्बा पटरी से बेपटरी हो गया. इस सम्बन्ध में स्टेशन प्रबंधक  एस के मंडल ने कहा कि एक्सपर्ट टीम को जांच का जिम्मा दिया गया है. उसके बाद ही सही कारणों का पता चल पाएगा. 

लेकिन जानमाल की क्षति नहीं हुई है और एक्सपर्ट टीम के जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा कि आखिर गलती किसकी थी. जबकि इस सम्बन्ध में ट्रेन के ड्राइवर मुकेश शर्मा ने कहा कि ट्रेन की रफ्तार 15 किलोमीटर प्रति घंटा थी. जिसके कारण यह हादसा हुआ. ड्राइवर कंट्रोल नहीं रख सके और यह हादसा हो गया. लेकिन इसमें किसी को कोई क्षति नहीं हुई है.

देवघर से सुनील की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News