बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में फूड विभाग की बड़ी कार्रवाई, बड़े पैमाने पर केमिकल से बने दूध पनीर को किया जब्त, कारोबारियों में मचा हड़कंप

पटना में फूड विभाग की बड़ी कार्रवाई, बड़े पैमाने पर केमिकल से बने दूध पनीर को किया जब्त, कारोबारियों में मचा हड़कंप

PATNA: बिहार के पटना में फूड विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। फूड विभाग ने छापेमारी कर बड़े पैमाने पर केमिकल से बने दूध और पनीर को जब्त किया है।  दरअसल, सरकार मिलावटी केमिकल से बनाये गए दूध, पनीर व खाने के वस्तुओं पर लगातार कार्रवाई कर रही है। जिसे लोग सुरक्षित रह सके। लेकिन बाजारों में मिलावटी व कैमिकल से निर्मित समान की बिक्री रुकने का नाम नहीं ले रहा है।

मिलावटी और केमिकल युक्त खाने के सामान से लोग आए दिन गंभीर बीमारियों के चपेट में आ रहे हैं। ताजा मामला पटना राजधानी से सटे मनेर इलाके का है। जहां पटना जिला फूड विभाग के अधिकारी ने मनेर पुलिस के सहयोग से विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर इलाके में हड़कंप मचा दिया है। साथ ही चल रहे मिलावटी व केमिकल से निर्मित दूध व पनीर के फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। 

फूड विभाग के पदाधिकारी अजय कुमार ने मनेर नगर परिषद के देवी स्थान मोहल्ला के एक दूध व पनीर फैक्ट्री पर छापेमारी कर बड़े पैमाने पर कैमिकल से निर्मित नकली दूध, पनीर, खोवा और केमिकल फॉर्मलीन सहित अन्य सामान भारी मात्रा में बरामद किया है। जिसे बरामदगी के बाद सभी सामान को सील कर दिया है। 

वहीं बरामद करीब 500 लीटर कैमिकल से निर्मित दूध को नाले में बहा दिया है। वहीं खोवा और पनीर को जब्त कर नष्ट कर दिया। मीडियाकर्मियों को फूड अधिकारी ने बताया कि फॉर्मलीन युक्त समान खाने से कोई भी व्यक्ति को कैंसर हो सकता है। वहीं चर्चपर पेट्रोल पंप के पास भी दूध सेन्टर पर छापेमारी कर भारी मात्रा में केमिकल से निर्मित सामान जब्त किया है। इधर छापेमारी के दौरान अफरा तफरी मची रही।

पटना से सुमित की रिपोर्ट

Suggested News