बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई डीएम की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्ट रोजगार सेवक का अनुबंध रद्द, घूस मांगते वीडियो हुआ था वायरल

जमुई डीएम की बड़ी कार्रवाई, भ्रष्ट रोजगार सेवक का अनुबंध रद्द, घूस मांगते वीडियो हुआ था वायरल

JAMUI: बीते दिनों जमुई जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड क्षेत्र के नजारी पंचायत में रोज़गार सेवक (पीआरएस) के द्वारा पैसे लेने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था। जिसको लेकर डीएम राकेश कुमार ने  बड़ी कार्रवाई की है। जमुई डीएम के निर्देश पर उप विकास आयुक्त शशिशेखर चौधरी ने पंचायत रोजगार सेवक का अनुबंध रद्द कर दिया है और उसे बर्खास्त कर दिया है।

गौरतलब है कि लक्ष्मीपुर प्रखंड क्षेत्र के नजारी पंचायत के पंचायत रोजगार सेवक बिंदेश्वरी मंडल का 12 हजार रूपये घूस लेते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। मामला मनरेगा के तहत क्रियान्वित नहर की सफाई से जुड़ा हुआ है। बताया जाता है कि गांव में एक नहर की सफाई के लिए मनरेगा से योजना की स्वीकृति प्रदान की गई थी। इसी मामले में मजदूरी का पैसा बकाया होने के कारण जब संवेदक के द्वारा पंचायत सेवक से भुगतान करने की बात कही गई, तब पंचायत रोजगार सेवक बिंदेश्वरी मंडल के द्वारा 18 हजार रुपए घूस की मांग की गई थी।

इसी दौरान जब संवेदक पंचायत रोजगार सेवक को 12 हजार रूपये देने उसके कमरे पर पहुंचा था, इसी दौरान उसने चुपके से इसका वीडियो भी बना लिया था। वीडियो में यह साफ सुना जा सकता है कि रोजगार सेवक यह कह रहा है कि पैसा नहीं देने के कारण मेरा दिमाग खराब हो गया था, अब पैसा मिल गया है तो मेरा दिमाग ठीक हो गया है। यह वीडियो सामने आने के बाद जिलाधिकारी राकेश कुमार ने मामले में कार्रवाई करने की बात कही थी। जिसके बाद उप विकास आयुक्त शशि शेखर चौधरी ने लक्ष्मीपुर प्रखंड के मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी को यह निर्देश दिया था कि 24 घंटे के भीतर रोजगार सेवक का स्पष्टीकरण उससे मांगा जाये। 

इसके बाद रोजगार सेवक के द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से अपना पक्ष रखा गया था। स्पष्टीकरण में उसने बताया था कि उसे ब्लैकमेल करने के उद्देश्य से यह वीडियो बनाया गया है, हालांकि जांच में यह कुछ सामने नहीं आया, इसके बाद उप विकास आयुक्त ने यह कार्रवाई की है तथा तत्काल प्रभाव से पंचायत रोजगार सेवक का अनुबंध रद्द करते हुए उसको बर्खास्त कर दिया है।

Suggested News