बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 7 साइबर ठगों को रंगे हाथों पकड़ा, धनी फाइनेंस के नाम पर मासूमों को बनाते थे ठगी का निशाना

नवादा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 7 साइबर ठगों को रंगे हाथों पकड़ा, धनी फाइनेंस के नाम पर मासूमों को बनाते थे ठगी का निशाना

NAWADA: नवादा में साइबर अपराधियों के खिलाफ पुलिस की जबरदस्त कार्रवाई देखने को मिली है। जहां 7 अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया है।  जानकारी अनुसार पुलिस ने यह कार्रवाई सोनवर्षा गांव में की है। जहां फेसबुक पर फर्जी आईडी तथा मोबाइल नंबर डाल कर धनी फाइनेंस के नाम पर लोन दिलाने के बहाने मासूम लोगों से ठगी करने वाले 07 साइबर अपराधियों को नवादा पुलिस ने किया गिरफ्तार।गौरतलब हो कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली की वारिसलीगंज थाना क्षेत्र सोनवर्षा में कुछ लोगों के द्वारा एक नवनिर्मित कमरे में साइबर अपराध को अंजाम दिया जाता है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार ठगों के पास से 12 मोबाइल सेट, 34 पृष्ठ का कस्टमर डाटा, पैसे लेनदेन से संबंधित 9 पन्ने पकड़ में आए। वहीं बरामद मोबाइल की जांच से व्हाट्सएप पर किए गए मैसेज की 25 पृष्ठ जब्त किया गया है। पुलिस निरीक्षक सह थाना अध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि एक कमरे में बैठकर कुछ युवक फोन के माध्यम से ठगी कर रहे है। सूचना मिलते ही छापेमारी करने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया। 

छापेमारी की भनक लगते ही मौके से कुछ ठग फरार होने में सफल रहे। जबकि सात युवकों को साइबर ठगी करते गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार युवकों में ग्रामीण राजेंद्र प्रसाद का पुत्र प्रवीण कुमार, देवनंदन महतो का पुत्र नीतीश कुमार, हरि यादव का पुत्र सनोज कुमार, नंदलाल प्रसाद का पुत्र लालजीत कुमार, उपेंद्र प्रसाद का पुत्र बसंत कुमार, चरित्र कुमार का पुत्र आशीष कुमार सभी सोनवर्षा गांव निवासी तथा शेखपुरा जिला के कसर थाना क्षेत्र के चोरवर निवासी दासो यादव का पुत्र राजेंद्र प्रसाद को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। 

गिरफ्तार आरोपियों के पास से मोबाइल, कस्टमर डाटा, पैसे का लेनदेन से संबंधित कागजात आदि जब्त कर थाना लाया गया। थाना प्रभारी आशीष कुमार मिश्रा ने बताया कि इन लोगों के द्वारा फाइनेंस के नाम पर ठगी करने का काम किया जाता है। धनी फाइनेंस के नाम पर लोगों को पहले एक फेसबुक पेज बनाकर लोगों को फ्रेंड बनाकर फसाने का काम किया जाता है। वारसलीगंज क्षेत्र में साइबर क्राइम करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।

Suggested News