बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भ्रष्टाचार मामले में नीतीश सरकार की बड़ी कार्रवाई, गया के तत्कालीन जिलाधिकारी अभिषेक सिंह के खिलाफ केस दर्ज, दो आईपीएस भी लपेटे में

भ्रष्टाचार मामले में नीतीश सरकार की बड़ी कार्रवाई, गया के तत्कालीन जिलाधिकारी अभिषेक सिंह के खिलाफ केस दर्ज, दो आईपीएस भी लपेटे में

पटना. भ्रष्टाचार के मामले में बिहार में एक आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों पर शिकंजा कस गया है. गया के पूर्व जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह पर प्राथमिकी दर्ज की गई है जबकि गया के पूर्व आइजी अमित लोढ़ा और पूर्व एसएसपी आदित्य कुमार से जुड़े भ्रष्टाचार मामलों की जांच के लिए डीजीपी से अनुरोध किया गया है. त्रिपुरा कैडर के आइएएस अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह पर गया के जिलाधिकारी रहने के दौरान डीएम आवासीय परिसर में बड़े पैमाने पर कीमती वृक्षों की अवैध कटाई और हथियारों के लाइसेंस देने में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरतने का आरोप लगा था. इसके बाद उनका तबादला कर दिया गया था. साथ ही उन्हें गृह कैडर त्रिपुरा भेज दिया गया. 

अभिषेक कुमार बुडको के एमडी भी रह चुके हैं. उस दौरान भी उन पर अनियमितता के आरोप लगे थे. वहीं गया का मामला प्रकाश में आने के बाद उनके खिलाफ विशेष निगरानी इकाई (एसयूवी) में प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं तत्कालीन आइजी अमित लोढ़ा और एसएसपी आदित्य कुमार से जुड़े मामलों की जांच के लिए डीजीपी से अनुरोध किया गया है. दोनों के खिलाफ एक महीने में जांच कराने के अनुरोध किया गया है. जांच के आधार पर दोनों के खिलाफ एसयूवी प्राथमिकी दर्ज करेगी. इस मामले में फतेहपुर थाना प्रभारी भी जांच के दायरे में हैं. 

मगध रेंज के पूर्व आईजी अमित लोढ़ा और गया के एसएसपी रहे आदित्य कुमार पर भी कई गंभीर आरोप हैं. सूत्रों के मुताबक विभागीय कार्यवाही के साथ यदि मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा पाया जाता है तो इस संबंध में अलग से कार्रवाई की जाएगी। वहीं, दोनों अधिकारी गया से जुड़े कई मामलों में आपस में भिड़ गए थे.

तीनों अधिकारी एक ही समय में गया में कार्यरत थे. कुछ माह पहले राज्य सरकार ने रातों रात तीनों अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया था. 


Suggested News