बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निषाद सेना का बड़ा ऐलान, निषाद राज की जयंती पर होगी नई पार्टी की घोषणा, बापू की कर्मभूमि से होगी जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत

निषाद सेना का बड़ा ऐलान, निषाद राज की जयंती पर होगी नई पार्टी की घोषणा, बापू की कर्मभूमि से होगी जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत

PATNA : पटना में आज निषाद सेना (नोनिया बिंद) की ओर से प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें मल्लाह,निषाद,प्रजापति और पासी समाज के बड़े नेताओं ने शामिल होकर अपनी बातों को रखा। प्रेस वार्ता का मुख्य उद्देश्य 6 अप्रैल को भगवान श्री राम के परम मित्र निषाद राज गुहा की जयंती को राज्य सरकार से मनाने की मांग को लेकर थी। 

इस मौके पर निषाद सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश निषाद ने कहा कि आगामी 6 अप्रैल को नई राजनीतिक दल बनाने की घोषणा होगी। जिसमें अतिपिछड़ा समाज के सभी जातियों की भागीदारी होगी। जिसका उद्देश्य बिहार की राजनीति में अति पिछड़ी जनजाति के लोगों की भागीदारी सुनिश्चित कराना होगा। यह पार्टी किसी जाति विशेष पर काम न करके सभी जाति के लोगों को साथ लेकर चलेगी। 

उन्होंने कहा की हम अपने संगठन को मजबूत करने के लिए पश्चिम चंपारण से आशीर्वाद यात्रा को शुरूआत करते हुए पार्टी को समाज में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करवाएंगे। इसके अलावे मुकेश निषाद ने यह भी कहा कि जो भी राजनीतिक दल हमें उचित सम्मान एवं प्रतिनिधित्व देगा। हम हमेशा उनके साथ रहेंगे। हम जो भी राजनीतिक पार्टी बनायेंगे। उसको भी समाज में भागीदारी मिलनी चाहिए। हम चाहेंगे की विधानसभा के साथ- साथ लोकसभा में भी हमारी पार्टी उभर कर अच्छा काम करेगी।

बाल्मीकिनगर पूर्व लोक सभा प्रत्याशी प्रेम चौधरी ने कहा की बिहार राज्य निषाद संघ, निषाद सेना, प्रजापति संघ,ताड़ी व्यवसाय मंच के नेताओं ने प्रेस वार्ता में बताया कि आज से हमारे समाज के नेता मुकेश निषाद है। कार्यक्रम में मुकेश निषाद के अलावे इंजीनियर प्रेम चौधरी, हरेराम महतो, लाल बाबू पंडित, वीरेंद्र सिंह, डॉ सुरेंद्र सहनी, अखिलेश, मोहसिन रजा सहित अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहें।

Suggested News