भारत जोड़ो पर निकले राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के बड़े नेता ने दिया पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा

भारत जोड़ो पर निकले राहुल गांधी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के बड़े नेता ने दिया पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा

DESK. एक ओर कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं और अपनी पार्टी को लगातार मजबूत बनाने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी को ज़ोरदार झटका लगा है. दरअसल बीबीसी की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गुजरात दंगों को लेकर बनी डाक्यूमेंट्री ने पुरे देश भर में बवाल मचा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केंद्रित गुजरात से जुडी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ की स्थिति देखी जा रही है. तनाव की स्थिति ऐसी हो गई है कि कांग्रेस के एक बड़े नेता के बेटे ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. केरल के पूर्व मुख्यमंत्री एके एंटनी के बेटे अनिल ने कांग्रेस के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. अनिल एंटनी ने बुधवार सुबह ट्विटर पर लिखा, "मैंने कांग्रेस से अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. मुझ पर एक ट्वीट को वापस लेने के असहिष्णुता से दबाव बनाया जा रहा था. वह भी उनकी तरफ से जो अभिव्यक्ति की आजादी के लिए खड़े होने की बात करते हैं. मैंने मना कर दिया.

अनिल एंटनी ने लिखा है कि प्रेम का प्रचार करने वाले फेसबुक पर मेरे खिलाफ नफरत-अपशब्द का इस्तेमाल कर रहे थे. इसे ही पाखंड कहते हैं. जीवन ऐसा ही है." अपने इस्तीफे में अनिल एंटनी ने कहा, "कल जो कुछ भी हुआ, मुझे लगता है कि इसके बाद यही, कांग्रेस में सभी जिम्मेदारियां- केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) की डिजिटल मीडिया और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की सोशल मीडिया और डिजिटल कम्युनिकेशन सेल छोड़ने का समय है. कृपया इसे मेरा इस्तीफा मानें.

वहीं अनिल ने दिग्गज कांग्रेस नेता शशि थरूर को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया. अपने त्याग पत्र में अनिल ने कहा, "मुझे यकीन है कि मेरे पास अपनी अनूठी ताकत है जो मुझे कई तरीकों से पार्टी में बहुत प्रभावी ढंग से योगदान करने में सक्षम बना सकती थी. हालांकि, अब तक मुझे अच्छी तरह से पता चल गया है कि आप, आपके सहयोगी , और नेतृत्व के इर्द-गिर्द मंडली केवल चापलूसों और चमचों के झुंड के साथ काम करने के इच्छुक हैं, जो निर्विवाद रूप से आपके इशारे पर होंगे. यह योग्यता का अकेला मानदंड बन गया है। अफसोस की बात है कि हमारे पास ज्यादा सामान्य आधार नहीं है."

दरअसल, केंद्र सरकार ने बीबीसी की कथित विवादास्पद वीडियो को प्रतिबंधित कर दिया है. वहीं केंद्र के प्रतिबंध का विरोध करते हुए केरल में कांग्रेस के एक धड़े ने इसकी स्क्रीनिग की. इसी को लेकर अनिल ने अपना विरोध जताया. अनिल ने केंद्र के प्रतिबंध का समर्थन किया है. हालांकि अनिल के केंद्र के पक्ष में आने पर कांग्रेस के कई नेताओं ने इसका विरोध जताया. इसी के बाद एके एंटनी के बेटे अनिल ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. 


Find Us on Facebook

Trending News