बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नौकरी के बदले घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू यादव को बड़ा झटका, अमित कात्याल को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

 नौकरी के बदले घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू यादव को बड़ा झटका, अमित कात्याल को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा

पटना/दिल्ली. नौकरी के बदले घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू यादव के करीबी अमित कात्याल को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने लैंड फॉर जॉब मामले में लालू प्रसाद यादव के करीबी अमित कात्याल को 5 दिसंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। स्पेशल जज गीतांजलि गोयल ने बुधवार को ये आदेश दिया।

कात्याल को ईडी ने 11 नवंबर को गिरफ्तार किया था और उसी दिन कोर्ट ने आज तक यानी 22 नवंबर तक के लिए ईडी हिरासत में भेजा था। सुनवाई के दौरान कात्याल की ओर से पेश वकील रमेश गुप्ता ने ईडी की हिरासत की मांग का विरोध करते हुए कहा कि कात्याल को कई बीमारियां हैं, इसलिए उसे ईडी की हिरासत में नहीं बल्कि न्यायिक हिरासत में रखा जाना चाहिए।

सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट से कहा था कि अमित कात्याल सीबीआई के मामले में आरोपित नहीं, बल्कि कंपनी के डायरेक्टर होने की वजह से जांच की परिधि में हैं। ईडी ने कहा था कि जांच के दौरान अमित कात्याल ने कई लोगों के नाम लिए हैं जिनको समन जारी किया जा चुका है। लैंड फॉर जॉब मामले में सीबीआई से जुड़ा मामला गीतांजलि गोयल की कोर्ट में ही लंबित है। सीबीआई के मामले में लालू प्रसाद यादव, बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी जमानत पर हैं।

Suggested News