बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिग ब्रेकिंगः एक 'नेता' की हत्या की साजिश को NIA-मोतिहारी पुलिस ने किया विफल, रेकी हो गई थी..हथियार-गोला बारूद PFI ट्रेनर तक पहुंच गया था

बिग ब्रेकिंगः एक 'नेता' की हत्या की साजिश को NIA-मोतिहारी पुलिस ने किया विफल, रेकी हो गई थी..हथियार-गोला बारूद PFI ट्रेनर तक पहुंच गया था

MOTIHARI: बड़ी खबर मोतिहारी से है जहां एक बड़े नेता की हत्या की साजिश को बेनकाब किया गया है. एनआईए ने ऐन वक्त पर छापेमारी कर बड़ी वारदात को रोका है. NIA ने फुलवारीशरीफ PFI मामले में मोतिहारी में कई जगहों पर छापेमारी की और दो को गिरफ्तार किया है. मोतिहारी पुलिस ने इसकी पुष्टि की है. पुलिस ने बताया है कि मोतिहारी में 4 फऱवरी को खास को निशाना बनाने की तैयारी थी. इसकी साजिश पीएफआई ने रची थी. टारगेट फिक्स था, हथियार और गोलाबारूद उपलब्ध करा दिये गए थे. साथ ही रेकी भी की जा चुकी थी. 

मोतिहारी पुलिस की तरफ से बताया है कि कल 4 फरवरी को पूर्वी चंपारण जिले में लक्षित हत्याओं को अंजाम देने के लिए PFI कैडरों द्वारा साजिश रची गई थी. साजिश को विफल करने के लिए एनआईए ने मोतिहारी पुलिस के सहयोग से 8 स्थानों पर छापेमारी की. NIA ने आज 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने इस घटना को अंजाम देने के लिए हथियारों और गोला-बारूद की व्यवस्था की थी। टारगेट पूरा करने के लिए पहले ही रेकी की जा चुकी थी. हथियार और गोला-बारूद पीएफआई ट्रेनर याकूब को सौंपे गए थे. यह पीएफआई कैडरों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर रहा था। कुछ दिन पहले ही PFI के ट्रेनर याकूब ने एक अपमानजनक और भड़काऊ फेसबुक वीडियो पोस्ट किया था.बताया गया है कि फरार आरोपी याकूब और 2 गिरफ्तार आरोपियों ने उनमें से कुछ की पहचान की थी. इऩलोगों ने खास व्यक्ति की हत्या को अंजाम देने की साजिश रची थी।

गिरफ्तार लोगों में शामिल हैं तनवीर रजा उर्फ बरकती पुत्र- मो.अब्दुल्ला . यह मेहसी के बहादुरपुर का बताया जाता है. वहीं मो. आबिद @ आर्यन, पुत्र-मो. रुस्तम, यह भी मेहसी के बहादुरपुर का रहने वाला बताया जाता है. इससे पहले इस मामले में 04 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया था और पीएफआई से संबंधित कई आपत्तिजनक लेख/दस्तावेज जब्त किए गए थे। कल की गई तलाशी के दौरान कई जिजिट डिवाइस जब्त किये गए थे. मोतिहारी पुलिस सूत्रों की मानें तो 4 तारीख को उस नेता को जिले के जीवधारा-पीपराकोठी के आसपास हत्या की जानी थी. बताया जाता है कि पीएफआई के सदस्य गेरूआ वष्त्र धारण कर टारगेट किलिंग करने वाले थे. लेकिन समय रहते पीएफआई की योजना को विफल कर दिया गया.



Suggested News