BIG BREAKING : सीएम नीतीश कुमार ने दिया बिहारवासियों को तोहफा : पेट्रोल पर 3.20 रुपए और डीजल पर 3.90 रुपए की हुई कटौती

BIG BREAKING : सीएम नीतीश कुमार ने दिया बिहारवासियों को तोहफा : पेट्रोल पर 3.20 रुपए और डीजल पर 3.90 रुपए की हुई कटौती

PATNA : केंद्र सरकार के बाद अब बिहार की नीतीश सरकार ने सूबे की जनता को एक बड़ा तोहफा दिया है। जहां केंद्र ने पेट्रोल में पांच रुपए और डीजल की कीमत में 10 रुपए की कटौती की थी। वहीं अब राज्य सरकार ने भी पेट्रोल की कीमतों में कटौती करने की घोषणा की है। सीएम नीतीश कुमार ने ट्विटर पर दीपावली के तोहफे की घोषणा करते हुए जानकारी दी कि सूबे में डीजल की कीमतों में 3.90 रुपए की कमी करने का ऐलान किया है। उसी तरह पेट्रोल की कीमत में 3.20 रुपए की कमी की गई है। अब बिहार में पेट्रोल की कीमतों में 8.20 रुपए और डीजल की कीमतों में 13.90 कमी हो गई है। 



इससे पहले बिहार सरकार ने पेट्रोल की कीमतों 1.20 रुपए की कटौती करने की घोषणा की थी, लेकिन बाद में इस राशि में बढ़ोतरी कर दी गई। अब केंद्र और राज्य सरकार की कटौती के बाद पेट्रोल की कीमत 105 रुपए के आसपास आ जाएगी। वहीं डीजल की कीमत 90 रुपए के आसपास पहुंच जाएगी। वहीं पेट्रोल की कीमतों में कमी आने के बाद सुबह से ही पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने वालों की भीड़ नजर आई। रेट में कटौती को लोगों ने बड़ी राहत वाला बताया। 

बता दें बीते शनिवार को केंद्र सरकार ने देशवासियों को दीपावली का तोहफा देते हुए पेट्रोल-डीजल के उत्पाद शुल्क में पांच और 10 रुपए की कमी करने की घोषणा की थी। जिसका पूरे देश ने स्वागत किया। वहीं विपक्ष की तरफ से उपचुनाव में भाजपा को मिली हार के बाद की मजबूरी बताया है।

Find Us on Facebook

Trending News