बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING : कुशेश्वरस्थान पर जदयू का कब्जा बरकरार, 12 हजार से अधिक मतों से जीते अमन भूषण हजारी, देखते रह गए तेजस्वी

BIG BREAKING : कुशेश्वरस्थान पर जदयू का कब्जा बरकरार, 12 हजार से अधिक मतों से जीते अमन भूषण हजारी, देखते रह गए तेजस्वी

DARBHANGA : बड़ी खबर दरभंगा से सामने आई है। जहां कुशेश्वरस्थान सीट से जदयू अपनी सीट को बरकरार रखने में कामयाब हुई है। बताया जा रहा है कि यहां जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी लगभग 12695 वोटों से जीत गए हैं। उन्होंने राजद प्रत्याशी गणेश भारती को करारी शिकस्त दी है। चुनाव आयोग की तरफ से इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। इसके साथ ही दरभंगा के जिला अधिकारी डॉ त्यागराजन ने अमन भूषण हजारी को जीत का सर्टिफिकेट सौंपा और उन्हें बधाई दी।

उपचुनाव में सौ फीसदी जीत का रिकॉर्ड बनाने उतरी राजद को कुशेश्वरस्थान से बड़ा झटका लगा है। यहां जदयू ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने में कामयाब हुई है। 23 राउंड की गिनती के बाद पूर्व विधायक शशि भूषण हजारे के बेटे अमन भूषण हजारी ने राजद को करारी शिकस्त दी है। शुरुआती चार राउंड में पिछड़ने के बाद जदयू प्रत्याशी ने जो लीड लिया, वह मतगणना पूरी होने तक जारी रही। इस दौरान हर राउंड की गिनती के बाद दोनों प्रत्याशियों के बीच वोटों का अंतर लगातार बढ़ता जा रहा था।

जदयू प्रत्याशी अमन भूषण हजारी


राजद और कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

इस चुनाव में विजयी उम्मीदवार अमन भूषण हजारी (जदयू) को 59882 वोट मिले हैं। वहीँ दूसरे स्थान पर रहे राजद के गणेश भारती को 47184 वोट मिले हैं। कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार अतिरेक कुमार को 5602 मत मिले हैं। जबकि चिराग गुट की अंजू देवी को 5623 मत मिले हैं। कुल 130966मतों की गिनती हुई हैं। कुशेश्वरस्थान में मिली हार तेजस्वी यादव और कांग्रेस दोनों के लिए बड़े झटके की तरह है। कुशेश्वरस्थान मे तेजस्वी कई दिनों तक कैंप करते रहे. साथ ही पिता लालू प्रसाद की सभा भी कराई गई। लेकिन इसका भी फायदा नहीं मिला। वहीं दूसरी तरफ यहां मिली हार कांग्रेस के लिए बड़ी सबक की तरह है। अब तक यहां कई बार चुनाव लड़ चुकी कांग्रेस के प्रत्याशी को जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी अतिरेक कुमार चिराग की लोजपा से भी पिछड़ते नजर आए। 

Suggested News