बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING: मांझी की अमित शाह के साथ होगी बैठक, आज रात गृह मंत्री से फरियाद लगाएंगे पूर्व सीएम

BIG BREAKING: मांझी की अमित शाह के साथ होगी बैठक, आज रात गृह मंत्री से फरियाद लगाएंगे पूर्व सीएम

PATNA/DELHI: बिहार में अनवरत जारी सियासी उठापटक के बीच नेताओं का दिल्ली प्रवास का सिलसिला जारी है। कोरोना काल में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और लोजपा के चिराग पासवान दिल्ली में ही रहे। बीते दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी निजी कारणों से दिल्ली रवाना हुए और कुछ ही दिन बाद पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी दिल्ली दौरे पर चले गए। इस कड़ी में ताजा अपडेट यह है कि आज रात बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी अमित शाह के आवास पर होने वाली बैठक में शामिल होने वाले हैं।


इस मुलाकात को लेकर HAM प्रवक्ता दानिश रिजवान ने जानकारी साझा की है। उन्होंने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी मंगलवार रात गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर होने वाली बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा औऱ राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे। बैठक के विषय के बारे में जानकारी देते हुए HAM प्रवक्ता डॉ दानिश रिजवान में बताया कि इस बैठक में बिहार के विकास को लेकर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा न्यायपालिका और निजी क्षेत्रों में दिए जाने वाले आरक्षण के विषय पर भी वार्ता की जाएगी। इस बैठक में जीतन राम मांझी के बेटे और बिहार सरकार के SC/ST कल्याण मंत्री संतोष मांझी के भी शामिल होने की उम्मीद है। बता दें, संतोष मांझी भी मंगलवार दोपहर को दिल्ली पहुंच गए हैं।

ज्ञात हो कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में HAM के मुखिया जीतन राम मांझी बीते 3 दिनों से दिल्ली में ही है। उनके दिल्ली जाने के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने खुद ही बताया था कि वह स्वास्थ्य लाभ लेने के लिए दिल्ली आए हैं। उनके पैरों में कुछ तकलीफ थी, सहित अन्य समस्याएं भी थीं। जिसके उपचार हेतु वह दिल्ली रवाना हुए थे। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा भी दावा किया गया था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं। अब यह देखने वाली बात होगी कि आज रात में होने वाली बैठक में किन मुद्दों को उठाया जाता है और किन मुद्दों पर विशेष चर्चा की जाती है।

Suggested News