बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIG BREAKING: सपा के बड़े नेता सांसद आजम खान की स्थिति खराब, मेदांता लखनऊ लाने की तैयारी , सीतापुर जेल में हैं बन्द

BIG BREAKING: सपा के बड़े नेता सांसद आजम खान की स्थिति खराब, मेदांता लखनऊ लाने की तैयारी , सीतापुर जेल में हैं बन्द

DESK: कोरोना के कहर से आम और खास दोनों का बचना मुश्किल हो रहा है। यूपी में दो मंत्रियों सहित छह विधायक अपनी जान कोरोना संक्रमित होने की वजह से गंवा चुके हैं।अब बड़ी खबर यह आ रही है कि सीतापुर जेल में बंद व रामपुर के सांसद सपा नेता आजम खान की तबियत रविवार को ज्यादा खराब हो गयी है। हालत में सुधार न देखते हुए उन्हें मेदांता लखनऊ लाने की तैयारी पूरी हो चुकी है।

एक साल से जेल में बंद हैं आजम

गौरतलब है कि रामपुर के सांसद व सपा नेता आजम खान पिछले एक साल से यूपी के सीतापुर जेल में बंद है ।  बीते एक मई को सपा नेता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे । साथ ही सीतापुर जेल के 13 अन्य बन्दियों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी । जिसके बाद से लगातार उनका इलाज किया जा रहा है । बताया गया है कि रविवार को तबियत कुछ ज्यादा ही खराब होने के बाद प्रशासन उन्हें  मेदांता लखनऊ शिफ्ट करने की तैयारी कर चुका है। जिला प्रशासन द्वारा एंबुलेंस और एस्कॉर्ट तैयार हैं व मौके पर एसपी, एसडीएम सदर सहित सीओ सिटी जिला कारागार के पास मौजूद हैं। सीतापुर जेल में बंद आजम खान को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल शिफ्ट करने की पूरी तैयारी हो चुकी है।

आजम खान के उपर 80 से ज्यादा मुकदमा

बता दें कि सांसद आजम खान पर 80 से भी ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं जबकि इनके बेटे अब्दुल्ला पर 40 से ज्यादा मुकदमें चलाए जा रहे हैं। जो जानकारी मिली है उसके अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है लेकिन कई मामलों में अभी जमानत मिलनी बाकी है। आजम खान पिछले साल के 26 फरवरी से जेल में बंद हैं। वहीं दूसरी तरफ इन्हीं के साथ जेल में बंद इनकी पत्नी ताज़िन फातिमा को जमानत मिल चुकी है। 

गौरतलब है कि 26 फरवरी 2020 को आजम खान उनकी पत्नी और बेटे, तीनों को रामपुर की जिला जेल भेजा गया था। बता दें कि तीनों के ऊपर दस्तावेज में हेराफेरी कर फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनाने का मुकदमा साल 2019 में दर्ज हुआ था। मुकदमा दायर होने के बाद अदालत द्वारा बार-बार नोटिस देने के बाद भी यह तीनों उपस्थित नहीं हुए थे, लिहाजा कोर्ट ने गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया। फिर आजम खान उनके बेटे और पत्नी तीनों ने आत्मसमर्पण किया। जमानत नहीं मिलने के बाद तीनों को रामपुर के जिला जेल भेज दिया गया था।


Suggested News