बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, तीन - तीन किलो के दो IED बरामद; सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज

 नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, तीन - तीन किलो के दो IED बरामद; सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज

 गया जिले मे नक्सलियों के भारत बंद के पहले दिन पहले सुरक्षा बलों ने डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा  थाना क्षेत्र के पचरुखिया जंगल में दो प्रेशर आईडी बम बरामद किया . सुरक्षा बलों को  क्षति पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने उनके सर्च अभियान के रास्ते पर आईडी बम लगाा रखा था.

 संयोग रहा कि समय रहते ही सुरक्षा बल के बम निरोधक दस्ते ने आईडी बम को खोज निकाला. अन्यथा सर्च अभियान पर निकले सुरक्षा बलों को भारी क्षति उठानी पड़ सकती थी. बम निरोधक दस्ते ने दोनों आईडी बमों को सावधानी पूर्वक ब्लास्ट का डिफ्यूज कर दिया.

 नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के भारत बंद को लेकर गया- औरंगाबाद के सीमावर्ती इलाके में सुरक्षा बल के अधिकारी युवा जवान संघन सर्च अभियान चला रहे हैं. औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के तरी लंगूराही और पचरुखिया में बने कैंप का निरीक्षण करने सीआरपीएफ के आईजी एनी अब्राहम पहुंचे थे.

 वही कोबरा 205 बटालियन की ओर से भी गया सीमा क्षेत्र के पचरुखिया जंगल में अभियान चलाया जा रहा था. इसी क्रम में पचरुखिया जंगल से डेढ़  किलोमीटर पूरब दोनो आईडी बम बरामद किया गया. यह आईडी तीन-तीन किलो के थे. जब दोनों आईडी बमों को डिफ्यूज किया गया तो काफी दूर तक इसकी आवाज सुनी गई. बता दें कि  4 दिन पहले भी कोबरा 205 बटालियन ने छक्ररबंधा पचरुखिया से करीभा डोभा जंगल से दो आईडी बम बरामद कर डिफ्यूज किया था.

Suggested News