बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING : यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे बृज भूषण का भाजपा ने काटा टिकट, अब बाप की जगह बेटे को उतारा चुनाव मैदान में

BREAKING : यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिरे बृज भूषण का भाजपा ने काटा टिकट, अब बाप की जगह बेटे को उतारा चुनाव मैदान में

DESK. महिला पहलवानों के ''यौन उत्पीड़न'' के आरोप से घिरे भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण सिंह का लोकसभा टिकट भाजपा ने काट दिया है. लेकिन पार्टी ने अब पिता की जगह पुत्र को चुनाव मैदान में उतार दिया है. यानी उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से अब बृज भूषण सिंह की जगह उनके स्थान पर उनके बेटे करण भूषण सिंह को भाजपा का उम्मीदवार बनाया है। 

बृज भूषण सिंह पर पिछले वर्ष महिला पहलवानों ने कई तरह के आरोप लगाए थे. इसमें यौन उत्पीडन से जुड़े गंभीर मामले भी शामिल थे. हालाँकि बृज भूषण सिंह पर किसी तरह की बड़ी कार्रवाई नहीं हुई. पिछले कुछ दिनों से यह चर्चा थी कि बृज भूषण सिंह को इस बार लोकसभा चुनाव में उतारने को लेकर पार्टी में एकराय नहीं है. इसी बीच अब बृज भूषण सिंह का टिकट काटकर उनकी जगह बेटे करण भूषण सिंह को भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया है.

वहीं भाजपा ने रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। रायबरेली सीट से पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सोनिया गाँधी ने जीत हासिल की थी. इस बार कांग्रेस ने अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. ऐसे में अब कैसरगंज से बृज भूषण सिंह जगह करण भूषण सिंह को भाजपा का उम्मीदवार बनाये जाने पर कई विपक्षी दलों ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. 


Suggested News