बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वंदे भारत को डिरेल करने की बड़ी साजिश, लोको पायलट की सूझबूझ से टल गया बड़ा हादसा, जानें क्या हुआ था

वंदे भारत को डिरेल करने की बड़ी साजिश, लोको पायलट की सूझबूझ से टल गया बड़ा हादसा, जानें क्या हुआ था

DESK : वंदे भारत ट्रेन पर अब तक पत्थरबाजी ही होती थी, वहीं अब इस ट्रेन को डिरेल करने की साजिश भी शुरू हो गई है। बीते सोमवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा रेलवे ट्रैक पर सोनियाना और गंगरार के बीच इस ट्रेन के साथ एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। 

दरअसल, रेल ट्रैक पर कुछ बदमाशों ने पत्थर रख दिए थे. इस बीच वंदे भारत ट्रेन वहां से गुजरने वाली थी। अचानक लोको पायलट की नजर ट्रैक पर जमा किए गए पत्थरों पर पड़ी। लोको पायलट ने सूझबूझ से काम लेते हुए वंदे भारत ट्रेन को रोक दिया। इस दौरान 10 मिनट तक वंदे भारत ट्रेन खड़ी रही. ट्रैक से पत्थर हटाए जाने के बाद ट्रेन को दोबारा रवाना किया गया।

जांच के लिए पहुंचे अधिकारी

यह घटना आरपीएफ पोस्ट भीलवाड़ा के अधिकार क्षेत्र में लगभग 09:55 बजे घटित हुई। यह स्थान चित्तौड़गढ़ जिले में SHO/गंगरार के अधिकार क्षेत्र में आता है। खबर मिलते ही डीएससी अजमेर, आईपीएफ भीलवाड़ा, सीनियर सेक्शन इंजीनियर गंगरार और स्थानीय पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

ऐसे टला बड़ा हादसा

रेलवे के मुताबिक गंगरार-सोनियाना के बीच रेलवे ट्रैक पर दरअसल ट्रैक पर पत्थर रखे गए थे। इसके अलावा गल प्लेट में एक-एक फीट की दो छड़ें रखी हुई थी। ट्रेन नंबर 20977 उदयपुर-जयपुर वंदे भारत उसी वक्त उधर से गुजरने वाली थी। इस दौरान सतर्क लोको पायलट नजर ट्रैक पर रखे पत्थरों पर पड़ी। सतर्क लोको पायलट ने किसी तरह की दुर्घटना रोकने के लिए गंगरार-सोनियाना सेक्शन में किमी नंबर 158/18 पर आपातकालीन ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।


Suggested News