बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कैबिनेट की मीटिंग में बड़ा फैसला, जानें क्या है खास...

नीतीश कैबिनेट की मीटिंग में बड़ा फैसला, जानें क्या है खास...

PATNA: बिहार में आज कैबिनेट की बैठक थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संवाद में कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगी है। बिहार कैबिनेट की बैठक में कुल 20 एजेंडों पर मुहर लगी है।

जानें क्या है खास...

पू्रव मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित कमिटी पार्ट- 2 पर  कैबिनेट ने मुहर लगा दी है। अब  कांट्रेक्ट पर बहाल कर्मियों को वेटेज देने का निर्णय लिया गया है. अब 60 साल तक की उम्र तक इनकी नौकरी पक्की रहेगी. बेल्ट्रान के कर्मी को आउटसोर्सिंग ही माना जायेगा .शेखपुरा सदर अस्पताल के डॉक्टर मोहम्मद समीर हयात को 2012 से अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने के आरोप में सेवा से बर्खास्त किया गया है.

सुशासन के कार्यक्रम में 2020-25 के तहत मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना अंतर्गत उच्चतर शिक्षा हेतु प्रेरित करने के लिए वित्तीय वर्ष 2021-22 से इंटर उत्तीर्ण होने पर अविवाहित कन्याओं को 25000 एवं स्नातक या समकक्ष उत्तीर्ण होने पर 50000 की आर्थिक सहायता की स्वीकृति प्रदान की गई है.

बिहार राज्य के सभी नगर निकाय क्षेत्रों के अंतर्गत निर्मित सभी पार्कों का अनुरक्षण एवं विकास पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा कराए जाने की स्वीकृति दी गई है.बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर सीधी भर्ती हेतु आयोजित की गई लिखित परीक्षा के पाठ्यक्रम संबंधी बिहार पुलिस हस्तक 1978 के खंड 3 के परिशिष्ट 103 कंडिका 1 (छ) के पूर्व से विद्यमान प्रावधानों को युक्तियुक्त बनाने हेतु आवश्यक संशोधन किए गए हैं. योजना एवं विकास विभाग में सहायक सांख्यिकी पदाधिकारी का पद सृजित किया गया है। इन पदों पर नियुक्ति पदस्थापना के फलस्वरूप राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में सांख्यिकी संबंधी आंकड़ों के संग्रह में और गतिशीलता आएगी. सूबे के 41 विभागों में बजट तैयार करने समेत अन्य कार्यों के लिए योजना एवं विकास विभाग मुख्यालय पटना में सहायक निदेशक के 41 पद एवं योजना सहायक के 41 पदों के सृजन के प्रस्ताव का अनुमोदन किया गया है.



Suggested News