स्वास्थ्य सेवाओं में नौकरी का बड़ा मौका, इस राज्य में 9212 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, इस तरह करें आवेदन

स्वास्थ्य सेवाओं में नौकरी का बड़ा मौका, इस राज्य में 9212 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता की नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी, इस तरह करें आवेदन

LUCKNOW :स्वास्थ्य सेवाओं में नौकरी के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए यूपी सरकार बड़ा मौका देने जा रही है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) के 9212 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। जिसके लिए विज्ञापन जारी कर दिए गए हैं। 

यूपी स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) यह होगी योग्यता

UPSSSC द्वारा जारी हेल्थ वर्कर (फीमेल) नोटिफिकेशन 2022 के अनुसार इस भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने पीईटी 2021 सर्टिफिकेट प्राप्त किया है। आयोग द्वारा आवेदन किए उम्मीदवारों को प्राप्त हुए पीईटी अंकों के आधार पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) मुख्य परीक्षा 2021 के लिए शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई अन्य समकक्ष योग्यता प्राप्त होना चाहिए। 

साथ ही, उम्मीदवारों को भारतीय परिचर्या परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से एक वर्ष छह माह/दो वर्ष का एएनएम या किया होना और यूपी नर्सिंग काउंसिंल से पंजीकृत होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 जनवरी 2022 तक अपना आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क भी भरना होगा जो कि सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है।

Find Us on Facebook

Trending News