बड़ी खबर : मानव श्रृखंला को लेकर रविवार को खुले रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय, सरकार ने जारी किया आदेश

बड़ी खबर : मानव श्रृखंला को लेकर रविवार को खुले रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय, सरकार ने जारी किया आदेश

PATNA : बिहार सरकार के सभी कार्यालय 19 जनवरी रविवार को खुले रहेंगे। सरकार ने यह आदेश मानव श्रृखंला को लेकर जारी किया है। राज्य सरकार ने कार्यालय खुला रखने का आदेश बुधवार को जारी कर दिया है। 

सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की ओर से जारी किये आदेश में कहा गया है कि 19 जनवरी रविवार को मानव शृंखला का निर्माण होना है। इसे लेकर राज्य के सभी सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे। 

आदेश में कहा गया है कि मानव शृंखला में जनप्रतिनिधि, सरकारी कर्मी, शिक्षक, छात्र-छात्रा और आम नागरिक स्वेच्छा से हिस्सा ले रहे हैं। राज्य मुख्यालय के सभी विभागों के सभी पदाधिकारी और कर्मचारी इसमें भाग लें यह अपेक्षित है। इसके चलते 19 जनवरी को सभी कार्यालय खुले रहेंगे।

कार्यालय प्रधान और विभागाध्यक्ष अपने कार्यालय में इसके लिए एक नोडल पदाधिकारी बनाएंगे। नोडल पदाधिकारी के नेतृत्व में सभी सभी अधिकारी व कर्मचारी एक स्थान पर मानव शृंखला में खड़े होंगे। इसके लिए उनसे अपील भी की जाए।

 वहीं सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि मानव शृंखला में शामिल होनेवाले अफसरों और कर्मचारियों को एक दिन का क्षतिपूर्ति अवकाश दिया जाएगा।


Find Us on Facebook

Trending News