बड़ी खबर : बिहार में सभी सरकारी एवं निजी बसों के परिचालन पर रोक, परिवहन विभाग ने जारी किया आदेश

बड़ी खबर : बिहार में सभी  सरकारी एवं निजी बसों के परिचालन पर रोक, परिवहन विभाग ने जारी किया आदेश

Patna : कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से  बचाव के लिए परिवहन विभाग ने पटना में सिटी सर्विसेज की बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। आज शनिवार से सिटी सर्विसेज की बसों का परिचालन बंद कर दिया गया है। वहीं रविवार से अंतरराज्यीय बसें भी नहीं चलेगी। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के फैलने से बचाव के लिए एहतियात के तौर पर  31 मार्च तक  सिटी बसों के साथ अंतरराज्यीय बसों के परिचालन पर रोक लगाई गई है। 


आदेश के अनुसार 31 मार्च तक सरकारी एवं प्राइवेट सभी तरह के सिटी बसों एवं अंतरराज्यीय बसों का  परिचालन नहीं किया जाएगा। बसों का परिचालन पूरी तरह से बंद रहेगा। स्थिति सामान्य होने के बाद ही बसों के परिचालन शुरू करने का निर्णय लिया जाएगा। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि पटना-दिल्ली-पटना के बीच चलने वाली वोल्वो बसों के परिचालन पर भी 31 मार्च तक के लिए रोक लगाई गई है। दिल्ली के लिए 7 बसों का परिचालन किया जा रहा था।

बताते चलें कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा पटना में 120 सिटी बसों का परिचालन प्रतिदिन किया जा रहा है । हर दिन लगभग 50 हजार यात्री सिटी बसों से सफर करते हैं। इसके पूर्व 31 मार्च तक काठमांडू और जनकपुर के लिए चलने वाली बसों को बंद किया जा चुका है ।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों को सेनेटाइज कराना सुनिश्चित कराने के लिए संबंधित जिलों के डीटीओ, एमवीआई और ईएसआई को निर्देश दिया गया है।

 विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News