बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सासाराम में कांग्रेस बदल सकती है कैंडिडेट का चेहरा, अंतिम समय में नामांकन स्थगित, अब छेदी पासवान को टिकट मिलने की चर्चा तेज

सासाराम में कांग्रेस बदल सकती है कैंडिडेट का चेहरा, अंतिम समय में नामांकन स्थगित, अब छेदी पासवान को टिकट मिलने की चर्चा तेज

SASARAM : सासाराम लोकसभा सीट पर सातवें चरण में वोटिंग होनी है। जिसके लिए नामांकन भी शुरू हो गया है। सभी प्रमुख पार्टियों ने अपने कैंडिडेट के नाम की घोषणा भी कर दी है। वहीं इन सबके बीच अब सासाराम से कांग्रेस प्रत्याशी मनोज पासवान को लेकर कहा जा रहा है कि पार्टी उनकी जगह किसी दूसरे चेहरे को प्रत्याशी बना सकती है। यही कारण है कि मनोज कुमार पासवान के नामांकन को स्थगित कर दिया गया है।

उन्होंने 9 मई को पर्चा दाखिल करने की बात कही थी, लेकिन अंतिम क्षणों में अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया। सूत्रों की मानें तो मोनज कुमार को पार्टी की ओर से सिंबल उपलब्ध नहीं कराया गया था। जिस वजह से उन्होंने आज पर्चा नहीं भरा।

बीजेपी बना रही थी मुद्दा

बता दें कि मनोज कुमार के ईसाई मिशनरियों से निकटता और एक मामले में बेटे के आरोपी होने के कारण उनकी उम्मीदवारी पर सवाल उठ रहे थे। बीजेपी इसे मुद्दा बना रही थी। ऐसे में पार्टी की ओर से उनके उम्मीदवारी पर फिर से विचार करने की बात सामने आई है।

छेदी पासवान हो सकते हैं कैंडिडेट 

ऐसी चर्चा है कि कांग्रेसमनोज कुमार की जगह बीजेपी से कांग्रेस में आए निवर्तमान सांसद छेदी पासवान को उम्मीदवार बनाया सकता है। मनोज कुमार यहां के वर्तमान सांसद हैं। ऐसे में पार्टी को पूरी उम्मीद है कि अगर छेदी पासवान को उम्मीदवार बनाया जाता है तो चुनाव में इसका फायदा मिलेगा।

बता दें, 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की टिकट पर छेदी पासवान यहां से सांसद बने थे। छेदी पासवान ने कांग्रेस की दिग्गज मीरा कुमार को चुनाव हराया था। इस बार बीजेपी ने शिवेश राम को टिकट दिया है। टिकट कटने के बाद चर्चा तेज थी कि छेदी पासवान को कांग्रेस अपना उम्मीदवार बना सकती है, लेकिन पार्टी की ओर से जो लिस्ट जारी किया गया उसमें इनका नाम नहीं था। अब फिर से इनके नाम की चर्चा तेज हो गई है। 

Suggested News