बड़ी खबरः विधान परिषद चुनाव के लिए BJP ने दोनों कैंडिडेट का नाम किया तय, जानें...

बड़ी खबरः विधान परिषद चुनाव के लिए BJP ने दोनों कैंडिडेट का नाम किया तय, जानें...

PATNA:  बिहार में विधान परिषद की सात सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव में बीजेपी के 2, जेडीयू के दो व राजद के तीन सदस्य विधान परिषद जायेंगे। राजद ने अपने तीनों कैंडिडेट की घोषणा काफी पहले कर दी थी। सोमवार को राजद उम्मीदवारों ने अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया। मंगलवार को जेडीयू ने भी अपने कैंडिडेट के नाम तय कर लिया है। बीजेपी ने भी अपने कैंडिडेट के नाम का चयन कर लिया है। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह की तरफ से आधिकारिक ऐलान हो गया है।  अगर केवल सात उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया तो मतदान की नौबत नहीं आयेगी। वैसे में सभी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये जायेंगे। 

बीजेपी की लिस्ट जारी 

बीजेपी ने जिन लोगों का नाम तय किया है उनमें एक दरभंगा के हरि सहनी शामिल हैं। हरि सहनी 2015 में बहादुरपुर से भाजपा के टिकट पर विस का चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं 2020 के विस चुनाव में भी इन्हें दरभंगा के अलीनगर सीट से टिकट दिया गया था। लेकिन बाद में नेतृत्व ने इनसे टिकट वापस ले लिया था। अब इन्हें पार्टी विधान परिषद भेजने जा रही है। वहीं एक नाम जहानाबाद के अनिल शर्मा का है। अनिल शर्मा पार्टी के पुराने व समर्पित नेता हैं। वे संगठन में कई पदों पर काम कर चुके हैं. 

जेडीयू ने इन दो नेताओं पर लगाई मुहर 

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद और राष्ट्रीय सचिव  रविन्द्र सिंह को पार्टी ने विप चुनाव में उम्मीदवार बनाया है। आफाक अहमद वर्तमान में राष्ट्रीय महासचिव हैं और जेडीयू राष्ट्रीय मुख्यालय प्रभारी हैं. वहीं, रविन्द्र सिंह पार्टी के समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News