बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : नवरुणा हत्याकांड मामले की गुत्थी सुलझाने में मदद करने वाले को मिलेगा 10 लाख इनाम, CBI ने किया एलान

बड़ी खबर : नवरुणा हत्याकांड मामले की गुत्थी सुलझाने में मदद करने वाले को मिलेगा 10 लाख इनाम, CBI ने किया एलान

MUZAFFARPUR : जिले के चर्चित नवरुणा हत्याकांड मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआई ने आमलोगों से मदद की गुहार लगाई है। वहीं सीबीआई ने एलान किया है कि इस मामले की गुत्थी सुलझाने वालों के 10 लाख रुपये इनाम दिया जायेगा। इसे लेकर सीबीआई की ओर से पूरे जिले में पोस्टर चस्पाया गया है। जिसमे मदद की अपील के साथ इनाम दिये जाने का एलान किया गया है। 

बता दें कि 18 सितंबर 2012 की रात मुजफ्फरपुर के जवाहरलाल रोड स्थित अपने घर में सो रही नवरुणा का अपहरण उसके कमरे की खिड़की का ग्रिल काटकर कर लिया गया था। अपहरण के ढाई महीने बाद उसके घर के पास के नाले की सफाई के दौरान एक मानव कंकाल मिला था। डीएनए जांच में इस कंकाल के नवरुणा के होने की पुष्टि हुई थी। इस बहुचर्चित मामले की सबसे पहले पुलिस ने और फिर सीआइडी ने जांच की थी, लेकिन किसी को भी कोई इस केस को सुलझाने में सफल नहीं हुआ।
 
 मामले की सीबीआई जांच से कराए जाने की हर तरफ से मांग उठने के बाद बिहार सरकार ने सितंबर 2013 में इसकी जांच सीबीआई को सौंप दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने पांचवीं बार इस मामले की जांच की डेडलाइन 15 सितंबर तय की थी। 

नवरुणा के माता-पिता ने अपनी बेटी की हत्या भू-माफिया द्वारा उनकी जमीन हड़पने की नियत से किए जाने का आरोप लगाया था। इस मामले की जांच फरवरी 2014 से सीबीआई द्वारा की जा रही है। लेकिन अबतक इस मामले के आरोपियों को पकड़ा नहीं जा सका है। नवरुणा के परिजनों को अब भी इंसाफ की तलाश है।

मुजफ्फरपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News