बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर : शहर से बाहर दफन होगा कोरोना संक्रमित शव, सभी अस्पतालों में बनेगा अलग कोविड शवगृह

बड़ी खबर : शहर से बाहर दफन होगा कोरोना संक्रमित शव, सभी अस्पतालों में बनेगा अलग कोविड शवगृह

News4nation desk : झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कोरोना को लेकर एक बड़ा निर्णय लिया है। अब कोरोना से हुई मौत के बाद मृतक के शव को शहर से बाहर दफन किया जायेगा। 

वहीं कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे राज्य के सभी अस्पतालों में अलग से कोविड-2019 शवगृह बनाया जाएगा। ताकि कोरोना संक्रमित की मौत होने के बाद दफनाने से पहले तक वहीं रखा जा सके। 

सोमवार को हेमंत सोरेन सरकार की कैबिनेट की बैठक हुई। इस दौरान अन्यान्य मुद्दों के साथ-साथ इस मामले को भी रखा गया। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मुख्यमंत्री से चर्चा की, जिसमें प्रक्रिया आगे बढ़ाने का निर्णय लिया गया। 

बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री ने सभी उपायुक्तों को शहर के बाहरी इलाके में शव दफनाने के लिए जमीन चिह्नित करने का आदेश दिया। डीसी जिन जगहों को चिह्नित करेंगे, वहीं कोरोना वायरस से हुई मौत के बाद शव दफनाए जाएंगे।

बता दें रविवार को राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके के एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत के बाद उसके शव को दफनाने को लेकर शहर में काफी बवाल मचा था। शहर के लोग बुजुर्ग को किसी भी कब्रिस्तान में दफनाने नहीं देने पर अड़े थे। 

तकरीबन 17 घंटे बाद प्रशासन ने काफी मशक्क्त और हिंदपीढ़ी के लोगों के राजी होने के बाद वहां स्थित कब्रिस्तान में बुजुर्ग के शव को दफनाया जा सका था। 

Suggested News