बड़ी खबर : केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ पीएम मोदी और बीजेपी सांसद व विधायकों को न्योता

बड़ी खबर : केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ पीएम मोदी और बीजेपी सांसद व विधायकों को न्योता

News4nation desk : कल यानि 16 फरवरी को दिल्ली में तीसरी बार अरविंद केजरीवाल सरकार बनाने जा रहे है। दिल्ली के रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया है।

अरविंद केजरीवाल के शपथ समारोह के लिए पीएम नरेंद्र मोदी और दिल्ली के सभी सातों बीजेपी सांसदों और 8 नवनिर्वाचित विधायकों को भी शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है।
 
 हालांकि मोदी इस समारोह में शामिल होंगे या नहीं, यह स्पष्ट नहीं है। वैसे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के अनुसार वह रविवार को 30 से अधिक परियोजनाओं के शुभारंभ के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे।

आम आदमी पार्टी का पीएम मोदी और सभी बीजेपी सांसद व विधायकों को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित करना  एक अहम कदम माना जा रहा है। 

बता दें लगातार तीसरी बार दिल्ली में सरकार बनाने जा रही आम आदमी पार्टी ने इस शपथ समारोह के लिए किसी मुख्यमंत्री या राजनीतिक दल के प्रमुख को आमंत्रित नहीं किया है।
 
 इधर खबर है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का नया मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया है। सरकारी अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति ने मुख्यमंत्री की सलाह पर मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और राजेंद्र गौतम को मंत्री भी नियुक्त किया है। इनकी नियुक्ति शपथ ग्रहण के दिन से प्रभावी होगी।

Find Us on Facebook

Trending News