बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़हिया में आंदोलनकारियों की बड़ी जीत, ट्रेनों के ठहराव की मांग पर झुका रेलवे प्रशासन, 32 घंटे बंद रहा रेल परिचालन

बड़हिया में आंदोलनकारियों की बड़ी जीत, ट्रेनों के ठहराव की मांग पर झुका रेलवे प्रशासन, 32 घंटे बंद रहा रेल परिचालन

लखीसराय. ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर बड़हिया में आंदोलनकारियों को बड़ी जीत मिली है। रेल प्रशासन ने आंदोलनकारियों की मांगों को मानते हुए पाटलिपुत्र एक्सप्रेस का ठहराव 15 दिनों में सुनिश्चित करने और शेष ट्रेनों के लिए 2 महीने का समय लिया है। लखीसराय जिलाधिकारी संजय कुमार और पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल के एडीआरएम के नेतृत्व में रेल प्रशासन की टीम ने आंदोलन में शामिल लोगों से बात की। उन्हें ठोस आश्वासन देने के बाद आंदोलन समाप्त करने का निर्णय लिया गया। आंदोलन के कारण दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन के पटना-मोकामा-किउल रेलखंड पर करीब 32 घंटे रेल परिचालन बंद रहा।

आंदोलन की समाप्ति के साथ ही बड़हिया में रेल ट्रैक से टेंट पंडाल हट गए। रविवार सुबह से ही यह आंदोलन चल रहा था। दूसरे दिन रेलवे ने मांगे मान ली और  लिखित आश्वासन दिया। पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल के किऊल-मोकामा रेल खंड के बीच 4 लाख की आबादी वाला बड़हिया स्टेशन पूरी चर्चा में है। यहां के ग्रामीणों ने ट्रेनों के ठहराव की मांग पर रविवार से ही ट्रैक को 32 घंटों से जाम कर दिया था, जो सोमवार को भी जारी रहा। ऐसे में रेलवे को सैकड़ों ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और सैकड़ों ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया।

रेल प्रशासन ने लिखित रूप से 60 दिन में यहां सभी ट्रेनों के ठहराव का आश्वासन दिया है। हालांकि आंदोलनरत ग्रामीण रिव्यू शब्द से नाराज हैं। लखीसराय जिला प्रशासन, दानापुर डिवीजन के ADRM और रेलवे संघर्ष समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है। पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस का स्टॉपेज 15 दिनों के अंदर दिया जाएगा।

Suggested News