बांका में शराब तस्करी के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी रेड, 620 कार्टन शराब बरामद

बांका में शराब तस्करी के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी रेड, 620 कार्टन शराब बरामद

BANKA : बिहार के बांका जिले में शराब तस्करी के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी रेड में सोमवार को करीब 65 लाख रुपए मूल्य की विदेशी शराब ज़ब्त की गई। शराब की यह बड़ी खेप झारखंड के गिरिडीह से उत्तर बिहार के कटिहार रोड ले जाई जा रही थी। ट्रक पर महंगे ब्रांड के 620 कार्टून विदेशी शराब सीमेंट की बोरियों के नीचे छिपाकर लाए गए थे। शराब तस्करी के खिलाफ यह कार्रवाई उत्पाद विभाग की बांका टीम ने की। कार्रवाई में ट्रक चालक सहित दो तस्कर गिरफ्तार कर लिए गए हैं। मुख्य सरगना की तलाश की जा रही है।

बताते चलें की बांका जिले में उत्पाद विभाग ने शराब तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। इस अभियान में विभाग को लगातार सफलता भी मिल रही है। जिले की अंतरराज्यीय सीमा से लगने वाली सभी प्रमुख सड़कों और राजमार्गों पर उत्पाद विभाग के स्पेशल टास्क फोर्स की टीम लगातार गश्त लगाती छापामारी कर रही है। इस अभियान में पिछले कुछ सप्ताह के भीतर उत्पाद विभाग की बांका टीम को कम से कम पांच बड़ी सफलता मिली है जिनमें 5 ट्रकों और कई छोटे वाहनों सहित करीब 2 करोड़ रुपए मूल्य की विदेशी शराब ज़ब्त और बरामद करने में कामयाबी हासिल हुई है।

इस अभियान की ताजा कड़ी में उत्पाद विभाग की बांका टीम ने भागलपुर- हंसडीहा हाईवे पर बांका जिला अंतर्गत बौंसी थाना क्षेत्र में गुरुधाम मोड़ के समीप हंसडीहा की ओर से आ रहे एक ट्रक की तलाशी ली तो टीम में शामिल अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों की भी आंखें फटी रह गईं। तस्करों ने ट्रक पर लोड शराब के इस भारी-भरकम खेप को मंजिल तक पहुंचाने के लिए बेहद शातिराना अंदाज में उन्हें सीमेंट की बोरियों के बीच छिपा कर रखा था।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News