BIHAR : ऑक्सीजन की कालाबाजारी करनेवालों पर चला प्रशासन का डंडा, 32 सिलेंडर किए गए जब्त

BIHAR : ऑक्सीजन की कालाबाजारी करनेवालों पर चला प्रशासन का डंडा, 32 सिलेंडर किए गए जब्त

KAIMUR :  जिले में हो रही आक्सीजन के किल्लत को देखते हुए मोहनिया एएसडीएम संजीत कुमार ने अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर छापामारी करते हुए कुल 32 ऑक्सीजन सिलेंडर मोहनिया अनुमंडल अस्पताल को उपलब्ध कराए। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए अनुमंडल अस्पताल मोहनिया को कोविड-19 सेंटर बनाया गया है जबकि 55 बेडों पर आक्सीजन की सप्लाई शुरू कर दिया गया है। लेकिन उसके लिए ऑक्सीजन भरपूर मात्रा में उपलब्ध हो इसको देखते हुए अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर छापामारी किया जिसमें 32 सिलेंडर को जब्त कर लिया गया है।

जानकारी देते हुए अपर अनुमंडल पदाधिकारी संजीत कुमार ने बताया ऑक्सीजन को लेकर मोहनीया अनुमंडल क्षेत्र में छापामारी किया गया है जिसमें 32 ऑक्सीजन की बोतल को जब्त किया गया है जो अनुमंडल अस्पताल को भेजा जाएगा। हालांकि इनमें रिफलिंग कहां से कराया जाएगा, इसको लेकर अधिकारियों ने पल्ला झाड़ लिया। रिफलिंग की जिम्मेदारी अस्पताल के अधिकारियों को सौंप दी गई है।

बता दें बिहार के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत का सामना कर पड़ रहा है. मरीजों को ऑक्सीजन के लिए भटकना पड़ रहा है। वहीं दूसरी कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो महामारी की इस भयानक स्थिति में भी लोगों का आर्थिक शोषण करने के लिए सिलेंडरों की ब्लैक मार्केटिंग करने से नहीं चूक रहे हैं।


Find Us on Facebook

Trending News