कोरोना के कारण बिहार विधानसभा 16 जनवरी तक बंद, विधानसभा कमेटियों की बैठक रद्द

कोरोना के कारण बिहार विधानसभा 16 जनवरी तक बंद, विधानसभा कमेटियों की बैठक रद्द

पटना. बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार विधानसभा को 16 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है. स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को यह फैसला लिया. राज्य में पिछले एक सप्ताह के दौरान हर दिन कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है. यहाँ तक कि बिहार के दोनों उप मुख्यमंत्री सहित कई मंत्री और विधायक भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. 

संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार विधानसभा को 16 जनवरी तक बंद करने का निर्णय लिया गया है. इस दौरान बिहार विधानसभा का ऑफिस बन्द रहेगा. हालाँकि कर्मचारियों को मुख्यालय में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है ताकि जरुरी काम होने पर उन्हें बुलाया जा सके. इतना ही नहीं बिहार विधानसभा की कमेटियों की बैठक भी रद्द कर दी गई है. बैठक रद्द करने का कारण भी कोरोना संक्रमण बताया गया. 

बिहार में पहले ही राज्य सरकार ने 21 जनवरी तक नाईट कर्फ्यू सहित दुकानों को रात 8 बजे तक बंद करने का आदेश जारी हो चुका है. स्कूल, कॉलेज सहित सभी शिक्षण संस्थान भी 21 जनवरी तक बंद रहेंगे. पटना में कोविड नियमों का पालन नहीं करने के कारण पहले दिन पांच बसें और आठ टेंपो समेत 13 वाहन जब्त, मास्क नहीं पहनने के कारण 58 वाहन मालिकों से जुर्माने के रूप में 91200 रुपए की वसूली की गई. वहीं दरभंगा के एसएसपी अवकाश कुमार कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. डीएम राजीव रौशन, डीडीसी तनय सुल्तानिया समेत कई अन्य अधिकारियों का कोविड टेस्ट किया गया है. रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

Find Us on Facebook

Trending News