बीजेपी की नयी रणनीति,पूरे बिहार को 10 कलस्टर में बांटा, हिसाब-किताब देने में पार्टी नेताओं को छूट रहे पसीने

बीजेपी की नयी रणनीति,पूरे बिहार को 10 कलस्टर में बांटा, हिसाब-किताब देने में पार्टी नेताओं को छूट रहे पसीने

PATNA : लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। बीजेपी नेतृत्व अपने नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों से हिसाब-किताब ले रही है। इसके लिए चार-चार संसदीय क्षेत्रों का कलस्टर बनाया है। हर कलस्टर में प्रदेश नेतृत्व के अलावे एक राष्ट्रीय स्तर के नेताओं को जिम्मा दिया गया है। कलस्टर बैठक में सांसद-विधायक,पूर्व सांसद-विधायक ,शक्ति केंद्र प्रभारी सहित जिम्मेदार पदाधिकारियों से कामों का लेखा-जोखा के साथ-साथ फीडबैक भी लिया जा रहा है।

20 जनवरी से 3 फरवरी तक बैठक

पार्टी नेतृत्व ने तय किया है कि 20 जनवरी से लेकर 3 फरवरी तक बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों की तैयारी की समीक्षा कर ली जाए। पार्टी ने सभी 40 लोकसभा क्षेत्रों को 10 कलस्टर मे बांट दिया है ।हर कलस्टर की बैठक मे प्रदेश नेतृत्व के अलावे बाहर के एक बड़े नेताओं को बुलाया जा रहा है ।3 फरवरी तक कलस्टर बैठक में लेखा-जोखा होगा।

कलस्टर की बैठक में हिसाब देने मे छूट रहे पसीने

बीजेपी नेतृत्व अपने पदाधिकारियों से हिसाब ले रही है कि आपको जो जिम्मा दिया गया था उसका कितना फीसदी पूरा किया है? आपको नए वोटरों तक पहुंचने की जिम्मेदारी दी गई थी ,क्या आपने लक्ष्य को पूरा किया? संगठन के नेताओं के सवाल का जवाब देने में पदाधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं।अभी मोतिहारी और छपरा कलस्टर की बैठक हो चुकी है। जिसमें 8 लोकसभा क्षेत्रों की समीक्षा हो चुकी है ।

23 जनवरी को विक्रमगंज में होगी कलस्टर बैठक

बीजेपी ने 23 जनवरी को सासाराम,बक्सर,काराकाट और आरा लोकसभा क्षेत्रों के लिए बिक्रमगंज में कलस्टर बैठक बुलायी है। वही 24 जनवरी को पटना ग्रामीण क्षेत्र के बिहटा में बैठक होगी। जिसमे जहानाबाद,पटना साहिब,पाटलिपुत्रा,संसदीय क्षेत्र का लेखा-जोखा लिया जाएगा। पार्टी सूत्रों की मानें तो 24 जनवरी की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के भाग लेने की संभावना है। इसके अलावे 25 जनवरी को भागलपुर, 29 जनवरी को गया ,30 जनवरी को झंझारपुर,1 फरवरी को कटिहार ,2 फरवरी को दलसिंहसराय, और 3 फरवरी को मुजफ्फरपुर में कलस्टर बैठक होगी।

Find Us on Facebook

Trending News