बिहार BJP इन विधायकों का काट सकती है टिकट,इस बार नए फार्मूले पर विस टिकट का होगा वितरण.....

बिहार BJP इन विधायकों का काट सकती है टिकट,इस बार नए फार्मूले पर विस टिकट का होगा वितरण.....

PATNA : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अब कभी भी हो सकता है. इसको लेकर अब सियासी दल कैंडिडेट को लेकर इस बार कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है. बिहार बीजेपी  ने अपने कई सिटिंग विधायकों का टिकट काट सकती है।

साथ ही पार्टी इस बार लॉटरी के जरिए कैंडिडेट्स का चयन करेगी। पार्टी नेतृत्व इस बार के विधानसभा चुनाव में यह नया फार्मूला लागू करने जा रही है। जानकारी के अनुसार प्रदेश नेतृत्व ने इस संबंध में नेताओं को बता दिया है.

बता दें कि बिहार में बीजेपी के वर्तमान में 56 विधायक हैं। वहीं इस बार पार्टी कम से कम 100 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वही जो सिटिंग विधायक हैं उनमें भी कई विधायक ऐसे हैं जिनके खिलाफ क्षेत्र में भारी नाराजगी है। लिहाजा पार्टी नेतृत्व सभी बातों पर विचार कर रही है।

 वैसे विधायक जिनकी क्षेत्र में भारी नाराजगी है, लगातार शिकायतें मिल रही हैं और सर्वे में जिनका रिपोर्ट नेगेटिव है और वे पार्टी की अपेक्षा पर खरे नहीं उतर रहे, उनका टिकट काटने पर भी विचार किया जा रहा है। ऐसा इस लिए की चुनाव में प्रत्याशी की नाराजगी का खामियाजा पार्टी को न झेलना पड़े।  बीजेपी सूत्रों ने बताया कि पार्टी नेतृत्व की तरफ से आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से भी बताया जा रहा है कि इस बार कैंडिडेट सेलेक्शन के नियम में बदलाव किया गया है। स्क्रूटनी के बाद एक ही तरह के अगर कई दावेदार एक सीट पर हुए तो लॉटरी के जरिए कैंडिडेट्स का चयन किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News