बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार बीजेपी की नई कमिटी पर वैश्य समाज का कब्जा,अध्यक्ष ने अपनी जाति के लोगों को दी तरजीह

बिहार बीजेपी की नई कमिटी पर वैश्य समाज का कब्जा,अध्यक्ष ने अपनी जाति के लोगों को दी तरजीह

पटना : बिहार बीजेपी की नई कमिटी में वैश्य समाज की बल्ले बल्ले रही है। बीजेपी प्रदेश कमिटी में अध्यक्ष समेत 10 वैश्य समाज के नेताओं को जगह मिली है।

वैश्य समाज के कोटे में कई महत्वपूर्ण  पोस्ट गयी है।उसमें महामंत्री कार्यालय प्रभारी और कार्यालय मंत्री का पद शामिल है। महामंत्री के पद पर विधायक संजीव चौरसिया को जगह दी गयी है।वहीं कार्यालय प्रभारी के पद पर सुरेश रुंगटा और कार्यालय मंत्री का पद सतपाल नरोत्तम को दिया गया है।

 उपाध्यक्ष में राजेंद्र गुप्ता,जबकि प्रवीण तांती,सिद्दार्थ संभु,धर्मशीला गुप्ता को प्रदेश मंत्री बनाया गया है। वहीं कोषाध्यक्ष का दिलीप जायसवाल को दिया गया है।

जानकर बताते हैं कि इस समाज के इतने नेताओं को एक साथ मूल कमिटी में जगह नहीं मिली थी।  वही प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने प्रदेश प्रवक्ताओं की सूची तो जारी कर दी लेकिन मीडिया प्रभारी के नाम का एलान नहीं किया है.

आपको बता दें कि बिहार बीजेपी की प्रदेश पदाधिकारियों की सूची जारी की है जिसमें कई जाने पहचाने चेहरों की छुट्टी कर दी गई है.इस नई  टीम में चार महामंत्री में से तीन महामंत्री की छुट्टी कर दी गई है. उनके जगह पर नए नेताओं को जगह दी गई है.नित्यानंद राय की कमेटी में महामंत्री के पद पर राजेंद्र सिंह, राधा मोहन शर्मा, प्रमोद चंद्रवंशी और सुशील चौधरी थे लेकिन संजय जायसवाल की कमिटी में सिर्फ सुशील चौधरी की ही वापसी हो सकी है. बाकी तीनों को महामंत्री पद से हटा दिया गया है.

गौरतलब है कि  यह मूल कमिटि है जिसमें वैश्य समाज का दबदबा साफ तौर पर दिख रहा है। लेकिन इस इतर मंच और मोर्चा में भी  अध्यक्ष जी ने अपनी  जाति के लोगों को ही अच्छी-खासी तरजीह दी है।

विवेकानंद की रिपोर्ट 

Suggested News