‘सेवा सप्ताह’ की सफलता से बिहार बीजेपी गदगद, प्रदेश भर में आयोजित किए गए समाज सेवा और जन कल्याण के कार्यक्रम

‘सेवा सप्ताह’ की सफलता से बिहार बीजेपी गदगद, प्रदेश भर में आयोजित किए गए समाज सेवा और जन कल्याण के कार्यक्रम

PATNA: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर शुरु किए गए सेवा सप्ताह की सफलता से बिहार बीजेपी गदगद है। सेवा सप्ताह के अंतिम दिन बिहार भाजपा के प्रवक्ता मनोज शर्मा, डॉ निखिल आनंद व अजीत चौधरी ने एक संयुक्त प्रेसवार्ता कर भाजपा के सामाजिक सरोकारों का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर के अवसर पर बिहार भाजपा ने 14 सितंबर से 20 सितंबर तक प्रदेश भर में सेवा सप्ताह का भव्य आयोजन किया। उन्होंने कहा कि सेवा सप्ताह की सफलता साबित करती है की भारतीय जनता पार्टी सिर्फ एक राजनीतिक दल ही नही है बल्कि राष्ट्र, समाज एवं मानवता के प्रति भी अपनी जिम्मेदारियों को शिद्दत से महसूस करता है। सेवा सप्ताह के दौरान भाजपा ने सेवा और स्वच्छता से जुड़ा कार्यक्रम मंडल और बूथ स्तर पर आयोजित किया।

उन्होंने कहा कि इन आयोजनों के माध्यम से हमारा उद्देश्य हैं की समाज में सेवा कार्य के प्रति संवेदनशीलता एवं जागरूकता पैदा करें ताकि यह जन-जन के बीच मुहीम बन सकें। इस दौरान भाजपा के केंद्र व् राज्य सरकार में शामिल सभी मंत्री, प्रदेश स्तर के नेता एवं कार्यकर्त्ताओं ने रक्त दान शिविर, स्वास्थ्य परिक्षण शिविर, आँखों की जांच व ऑपरेशन शिविर, अनाथालय व वृद्धा आश्रम जाकर मरीजों एवं जरुरतमंदो के बीच सेवा कार्य किया। पार्टी की ओर से जनता के बीच यह अपील किया गया की एक बार प्रयोग होने वाले प्लास्टिक वस्तुओं का उपयोग और जल संरक्षण एवं जल संवर्धन को प्रोत्साहित किया जाये। 

प्रदेश प्रवक्ता डॉ निखिल आनंद ने बताया कि सेवा सप्ताह का यह आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित किया गया जिसके अन्तर्गत बिहार भाजपा ने प्रदेश भर में सेवा सप्ताह के दौरान समाज सेवा और जन कल्याण के महत्वपूर्ण कार्यक्रम आयोजित किये। सेवा सप्ताह के शुरुआत में बिहार भाजपा मुख्यालय के अटल बिहारी बाजपेयी सभागार में प्रदेश भर के जिला संयोजकों एवं सह संयोजकों की एक कार्यशाला 11सितम्बर को आयोजित की गई थी जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर भाजपा की राष्ट्रीय मंत्री सुधा यादव ने भाग लिया था। सेवा सप्ताह के लिए बिहार में संयोजक प्रदेश महामंत्री सुशील चौधरी और प्रमोद चंद्रवंशी को बनाया गया था।

प्रदेश प्रवक्ता और विधायक मनोज शर्मा ने इस दौरान हुए कार्यक्रम के बारे में बताते हुए कहा कि बिहार भर में भाजपा द्वारा आयोजित रक्त दान शिविर में भाजयुमो की अहम् भूमिका और भागीदारी रही। तक़रीबन 40 जगहों पर रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे 1235 यूनिट रक्त दान किया गया । बिहार भर में पर्यावरण संरक्षण को लेकर कई कार्यक्रम हुए जिनमे प्लास्टिक का प्रयोग न करने, वृक्षारोपण, जल संरक्षण, आदि से सम्बंधित कार्यक्रम 156 जगहों पर आयोजित किये गये। स्वच्छता अभियान से सम्बंधित 336 जगहों पर कार्यक्रम और गरीब बस्तियों में फल, वस्त्र, पुस्तक, दवा वितरण के 35 जगहों पर कार्यक्रम हुए। नरेन्द्र मोदी जी के जीवन एवं कार्य पर आधारित 12 जगहों पर चित्र प्रदर्शनी लगाईं गयी। स्वास्थ्य शिविर बिहार भर के 41 जगहों पर लगाया गया।

प्रवक्ता अजीत चौधरी ने कहा कि बिहार भाजपा मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के जन्मदिवस पर 17 सितम्बर को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन हुआ जिसमे विभिन्न रोगों से सम्बंधित 800 लोगों का इलाज किया गया साथ ही नरेन्द्र मोदी जी के जीवन एवं कार्यों पर आधारित चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने सेवा सप्ताह कार्यक्रम के अंतर्गत दलसिंहसराय, बिहार में पचीस दिव्यांग बच्चों और बेटियों के इलाज एवं शिक्षा की जिम्मेदारी ली। इस दौरान दिव्यांग बेटियों के विवाह का भी दायित्व लिया। बिहार भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ० संजय जायसवाल जी ने सेवा सप्ताह के दौरान रक्सौल जिला के गाँधी ग्राम रामगढ़वा कुष्ठ आश्रम एवं वृद्ध आश्रम के लोगों के बीच अपना दिन बिताया और इन लोगों की सेवा का संकल्प लेकर आशीर्वाद लिया। भाजपा एवं भाजयुमो की ओर से पटना सहित पुरे प्रदेश भर में रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। 

प्रेस कांफ्रेंस के अंत में डॉ० निखिल आनंद ने सेवा सप्ताह की सफल समाप्ति पर भारतीय जनता पार्टी के सभी नेताओं, कार्यकर्ताओ, समर्थको को साधुवाद देते हुए कहा कि समाज सेवा एवं जन जागरूकता के माध्यम से राष्ट्र एवं समाज निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भाजपा संकल्पित है। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं बिहार भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष डॉ० संजय जायसवाल के प्रेरणादायी और क्रांतिकारी नेतृत्व में पार्टी संगठन और विचारधारा की बुनियाद पर समाज और राष्ट्र निर्माण का काम करती रहेगी।

Find Us on Facebook

Trending News