बिहार BJP ने निर्वाचन पदाधिकारी को लिखा पत्र,पटना शिक्षक वोटर लिस्ट से नाम हटाने पर जताई आपत्ति

बिहार BJP ने निर्वाचन पदाधिकारी को लिखा पत्र,पटना शिक्षक वोटर लिस्ट से नाम हटाने पर जताई आपत्ति

PATNA : बिहार बीजेपी ने पटना शिक्षक निर्वाचन सूची से मतदाताओं के नाम हटाने पर आपत्ति जताई है। इस संबंध में बिहार बीजेपी के नेताओं की एक टीम ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखा है। पत्र में कहा गया है कि बीजेपी मांग करती है कि पटना शिक्षक निर्वाचक सूची से मतदाताओं का नाम नहीं हटाया जाए। वोटरों कर नाम हटाने के पूर्व जांच कराई जाए तथा वैसे पदाधिकारी जो मतदाता सूची में गलत नाम दर्ज कराने का काम किया है उसे चिन्हित कर कार्रवाई करें।

बीजेपी का आरोप है कि 3 जुलाई 2020 को अपर निर्वाचन पदाधिकारी के आदेश से भारी संख्या में मतदाताओं का नाम पटना शिक्षक निर्वाचक सूची से हटाया जा रहा है, जो कि उचित नहीं है। निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा लोकप्रतिनिधि अधिनियम की विभिन्न धाराओं के खिलाफ है। 

बिहार बीजेपी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को संबंध में ध्यान आकृष्ट कराया है ।पत्र में कहा गया है कि जब शिक्षक निर्वाचन का समय आता है तो निर्वाचक सूची तैयार करने का समय तालिका भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्धारित की जाती है। इसका वर्णन लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 तथा रजिस्ट्रेशन ऑफ इलेक्ट्रोल के नियम 1960 में वर्णित है। 

इसके साथ ही बिहार बीजेपी नेताओं ने निर्वाचन संबंधी विभिन्न नियमों का हवाला देते हुए कहा है कि पटना शिक्षक निर्वाचन सूची से मतदाताओं का नाम वोटर लिस्ट से हटाने की कार्रवाई पूरी तरीके से गलत है।

Find Us on Facebook

Trending News