बिहार बोर्ड 12th परीक्षा 2022 : एडमिट कार्ड में त्रुटि होने पर ले जाएं आधार कार्ड व अन्य फोटो पहचान पत्र, परीक्षा केंद्र पर मिलेगा प्रवेश

बिहार बोर्ड 12th परीक्षा 2022 : एडमिट कार्ड में त्रुटि होने पर ले जाएं आधार कार्ड व अन्य फोटो पहचान पत्र, परीक्षा केंद्र पर मिलेगा प्रवेश

पटना. बिहार में जल्द ही इंटरमीडिएट की परीक्षा 2022 होने वाली है. 1 फरवरी से 14 फरवरी तक यह परीक्षा संचालित होगी. कुछ दिनों में परीक्षा के परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड जारी हो जाएंगे. वहीं कई बार एडमिट कार्ड में त्रुटि हो जाति है, इससे परीक्षार्थी परेशान हो जाते हैं. यदि प्रवेश पत्र पर फोटो में किसी तरह की त्रुटि होगी तो उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है. उन्हें इसके बाद भी केंद्र पर प्रवेश मिलेगा. इसके लिए परीक्षार्थियों अपने साथ आधार कार्ड, वोटर आईकार्ड, बैंक पासबुक, पैन कार्ड आदि में से कोई फोटो पहचान पत्र ले जाना होगा. इससे परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी को प्रवेश मिल जायेगा.

परीक्षा केंद्र पर शिक्षक परीक्षार्थियों को फोटो पहचान पत्र के जरिये पहचना करेगा, इसके बाद उसे परीक्षा केंद्र में प्रवेश दे दिया जाएगा. इंटर परीक्षा के दौरान केंद्र पर अगर ऐसा परीक्षार्थी पकड़ में आते हैं, जिनके प्रवेश पत्र में फोटो नहीं रहने, अस्पष्ट फोटो रहने या किसी और का फोटो प्रवेश पत्र में रहता है तो ऐसे छात्र को उनके अन्य सरकारी कागजात से उनके चेहरे का मिलान किया जायेगा.

बोर्ड स्तर पर होगा सुधार

परीक्षार्थी को केंद्र पर प्रवेश की अनुमति देने के बाद केंद्राधीक्षक द्वारा एग्जामिनेशन ऐप पर जाकर एडमिट कार्ड करेक्शन लिंक के माध्यम से संबंधित छात्र का रौल कोड और रौल नंबर सेलेक्ट कर उनका फोटो सहित बोर्ड को भेजा जायेगा. इससे संबंधित छात्र के प्रवेश पत्र के फोटो में तुरंत सुधार हो पायेगा. इसके बाद छात्र को बोर्ड का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा.


Find Us on Facebook

Trending News