बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के लिए डमी एडमिट कार्ड,क्या है डमी एडमिट कार्ड? जानिए पूरी प्रक्रिया...

बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के लिए डमी एडमिट कार्ड,क्या है डमी एडमिट कार्ड? जानिए पूरी प्रक्रिया...

बिहार:  कोरोना महामारी के बीच छात्रों के लिए रहत की खबर आई  है. परीक्षा में हो रहे लगातार बदलाव के बाद आज बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी हो गया है. इसे बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com से डाउनलोड किया जा सकता है. कार्ड जारी होने के बाद अब स्टूडेंट्स 5 नवंबर तक इसमें करेक्शन कर सकेंगे.

खास बात यह है कि इस बार बोर्ड ने स्कूल के प्रिंसिपल के साथ साथ स्टूडेंट्स को भी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की परमिशन दी है. स्कूलों के प्रिंसिपल की जिम्मेदारी होगी कि वह यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिये सभी स्टूडेंट्स के डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उन्हें सौंप दें.साथ ही बारीकी से इस बात की भी जांच पड़ताल होगी कि एडमिट कार्ड में दी गई जानकारी सही हो. अगर इसमें कोई गलती मिलती भी है तो इसे 5 नवंबर तक सुधारा जा सकता है.महामारी के चलते स्कूल बंद होने के कारन सभी चीजों में बड़ी बदलाव आए है. ऑनलाइन क्लास के द्वारा बच्चों के सिलेबस को पूरा करवाया गया, वही दूसरी तरफ बच्चों को ध्यान में रखते हुए सिलेबस को कम करने का भी निर्णय लिया गया.


बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 में बैठने वाले स्टूडेंट्स डमी एडमिट कार्ड पर अपना नाम, पिता का नाम, माता का नाम, जन्मतिथि, फोटो अपने दस्तख्त समेत अन्य तथ्यों की बारीकी से जाँच कर लें.इसमें किसी तरह का कोई करेक्शन है, तो इसकी प्रति स्कूल प्रिंसिपल को भेज दें. जिसके बाद प्रिंसिपल 5 नवंबर तक इसमें करेक्शन करा सकेंगे. वार्षिक परीक्षा 2021 से पहले अगले महीने की 11 से 19 तारीख तक सेंटअप परीक्षा होगी, जो इसमें पास होंगे. वही स्टूडेंट्स इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2021 दे सकेंगे.


Find Us on Facebook

Trending News