अल्पसंख्यकों के कल्याण हेतु बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गंभीर : जमा खान

अल्पसंख्यकों के कल्याण हेतु बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गंभीर : जमा खान

DARBHANGA : जदयू नेता और बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान रविवार को कुशेश्वरस्थान विधानसभा चुनाव के सिलसिले में दरभंगा पहुंचे। यहां जदयू के वरिष्ठ नेता और सामाजिक कार्यकर्ता मो आफताब आलम के आवास पर जदयू कार्यकर्ताओं द्वारा उनका स्वागत कार्यक्रम रखा गया। अपने संबोधन में अल्पसंख्यक समुदाय के कार्यकर्ताओं से उन्होंने कहा कि वर्तमान बिहार सरकार बहुत पहले से ही अल्पसंख्यकों के लिए बहुत कुछ कर रही है। हमारा ये कर्तव्य बनता है कि सरकार द्वारा दिए गए लाभ को अन्तिम पंक्ति तक के लोगों को जानकारी दें। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को पूर्ण रूप से शिक्षित करने को लेकर सरकार गंभीर है।वित्तीय वर्ष 2019–20 में दरभंगा के केवटी प्रखण्ड में आवासीय विद्यालय के भवन निर्माण हेतु 56.99 करोड़ की योजना स्वीकृत कर कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

उन्होंने कहा के मुख्यमंत्री का यह निर्देश है कि अल्पसंख्यक महिलाओं और पिछड़ी तथा अति पिछड़ी जातियों के अल्पसंख्यकों के लिए ऋण ब्याज रहित होगा। तथा शेष अल्पसंख्यकों के लिए 1% ब्याज दर होगा। ऋण की अधिकतम राशि 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख करने की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही ऋण प्राप्त करने के लिए सुगमता पूर्वक योजना पर कार्यवाही की जा रही है।

कार्यक्रम में डॉ महताब, जदयू प्रदेश अध्यक्ष अल्पसंख्यक मो जमाल, प्रदेश महासचिव मेजर एकबाल हैदर खान, मो अली इमाम, मो एहसारुल हक लाडले, मो इंतेखाब आलम, मोइन कुरैशी आदि गणमान्यों की गरिमामई उपस्थिति रही।

दरभंगा से वरुण ठाकुर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News