बिहार कांग्रेस का प्रदर्शनः यूपी की घटना के विरोध में सीएम योगी का फूंका पुतला, शाम 7 बजे होगा उपचुनाव उम्मीदवारों का ऐलान

बिहार कांग्रेस का प्रदर्शनः यूपी की घटना के विरोध में सीएम योगी का फूंका पुतला, शाम 7 बजे होगा उपचुनाव उम्मीदवारों का ऐलान

PATNA: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना से पूरा देश वाकिफ है। जिस तरीके से वहां कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी को हाउस अरेस्ट कर रखा गया, जिस तरह उन्हें घर में ही नजरबंद कर रखा गया, उससे देशभर के कांग्रेस नेताओं में रोष व्याप्त है। इसी को लेकर यूपी के सीएम का बिहार कांग्रेस के नेताओं ने पुतला दहन किया।

योगी आदित्यनाथ का फूंका पुतला

पटना के बोरिंग रोड चौराहे पर कांग्रेसी नेताओं ने पुतला दहन किया। इसमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा सहित तमाम बड़े नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला दहन किया गया। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि हम लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या और प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में पुतला दहन कर रहे हैं। नेत्री प्रियंका गांधी को टॉर्चर किया जा रहा है। मामले को सरकार दबाने की कोशिश कर रही है। हत्यारे गिरफ्तार नहीं हो रहे। यूपी में कुछ भी सही नहीं चल रहा है।


सामंजस्य होता तो महागठबंधन होता

वहीं इस दौरान राजद और कांग्रेस के बिहार विधानसभा उपचुनाव में आमने-सामने आने को लेकर प्रदेश अध्यक्षने बड़ा बयान दिया। उन्होनें कहा यदि सामंजस्य होता तो महागठबंधन होता, ऐसे में बैठकर बातचीत होती है। एक-दूसरे पर पलटवार नहीं किया जाता है। एक तरह से उन्होनें महागठबंधन में आई दरार को और गहरा कर दिया है। जिस तरीके से दोनों दल सीटों पर उम्मीदवार उतार रहे हैं, दोनों एक-दूसरे का वोट काटने की कोशिश करेंगे, जिसका सीधा फायदा एनडीए को मिलेगा।

शाम 7 बजे होगा उम्मीदवारों का ऐलान

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि पार्टी तारापुर और कुशेश्वरस्थान, दोनों सीटों के लिए कांग्रेस उम्मीदवार के नाम की घोषणा शाम 7 बजे तक कर देगी। विदित हो कि इस सीट के लिए राजद ने भी  उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं एनडीए के उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा भी दाखिल कर दिया है।

पप्पू यादव को लेकर नहीं बनी सहमति

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राजद ने उम्मीदवार उतारने के फैसले पर कांग्रेस के सहमति नहीं ली। इसलिए हम भी अपने उम्मीदवार उतारेंगे। वहीं पप्पू यादव को लेकर उन्होनें कहा कि तारापुर विधानसभा से उनको उम्मीदवार बनाने की बात पर फिलहाल सहमति नहीं बन सकी है।

Find Us on Facebook

Trending News