बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को मिला बड़ा जिम्मा, क्या अपने मिशन में होंगे कामयाब ?

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को मिला बड़ा जिम्मा, क्या अपने मिशन में होंगे कामयाब ?

PATNA : बिहार महागठबंधन में गांठ ही गांठ है।उलझे गांठ को सुलझाने की तमाम कवायद अब तक विफल रही है।विधान सभा चुनाव से पहले उलझे गांठ को सुलझाने की कोशिश एक बार फिर से शुरू हुई है।जिम्मा बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल को मिला है। गोहिल उलझे गांठ को सुलझाने की कवायद में जुट गए हैं।वे एक-एक कर गठबंधन के घटक दल के नेताओं से अलग-अलग बातचीत करने में जुटे हैं।इसकी शुरूआत तेजस्वी यादव से की गई है. 

एक-एक कर सभी दल के नेताओं से कर रहे मुलाकात

तीन दिनों से पटना में जमे बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल पार्टी के नेताओं के साथ बैठक तो कर रही रहे हैं साथी दल के नेताओं के साथ भी बैठक कर रहे हैं।बुधवार की रात शक्ति सिंह गोहिल सीधे राबड़ी आवास पर पहुंचे और भोजन के बहाने महागठबंधन के भीतर की गांठ को सुलझाने की कोशिश की।साथ ही आगामी चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की।तेजस्वी यादव से मुलाकात के बाद बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल दिल्ली वापस लौटने से पहले आज शाम पूर्व सीएम जीतनराम मांझी से मुलाकात करेंगे।मांझी से मुलाकात के बाद वे आरएलएसपी सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा से दिल्ली में ही मुलाकात करेंगे।महागठबंधन की एक और सहयोगी वीआईपी अध्यक्ष मुकेश सहनी से भी वे फोन पर लगातार संपर्क में हैं।

कोई मतभेद नहीं सिर्फ कम्यूनिकेशन गैप

खुद बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल कहते हैं कि महागठबंधन के घटक दल के नेताओं के बीच कोई मतभेद नहीं है।सिर्फ थोड़ी कम्यूनिकेशन गैप है उसी गैप को भरने की कोशिश की जा रही है।जब आपस में बातचीत होने लगेगी तो कोई इश्यू ही नहीं रहेगा।बिहार कांग्रेस प्रभारी ने कहा कि वे सभी घटक दल के नेताओं से बातचीत कर रहे हैं और मुझे विश्वास है कि सबकुछ सामान्य होगा।

चुनाव से पहले गठबंधन का चेहरा होगा घोषित

 बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव का नोटिफिकेशन जारी होने के पहले महागठबंधन का चेहरा क्लियर हो जाएगा। बिहार में महागठबंधन की तरफ से मुख्यमंत्री का कौन कैंडिडेट होगा यह समय आने पर एलान कर दिया जाएगा।आज पटना के सदाकत आश्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि तेजस्वी यादव आरजेडी के सीएम कैंडिडेट हैं, लेकिन महागठबंधन का चेहरा कौन होगा इसका ऐलान उचित समय पर कर दिया जाएगा।

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि महागठबंधन में कोई भेद नहीं है। सब लोग दिल से एक हैं और लक्ष्य एक है। महागठबंधन का बस एक ही लक्ष्य है नीतीश कुमार की सत्ता को उखाड़ फेंकना और इसके लिए महागठबंधन में शामिल सभी दल एकजुट है।बिहार प्रभारी ने कहा कि बिहार के एनडीए शासन से जनता अब त्रस्त हो चुकी है। वह अब यहां बदलाव चाहती है। इसबार बिहार विधान सभा के चुनाव में बड़ा उलट-फेर होने वाला है। नीतीश सरकार का जाना लगभग तय है।

बिहारी प्रभारी ने कहा कि हमारी पूरी कोशिश होगी कि हम जनता को इस कुशासन से मुक्ति दिलाने का विकल्प दें। हम सरकार में आएंगे तो बिहार को एकबार फिर से आबाद करेंगे। उन्होंने कहा कांग्रेस महागठबंधन में शामिल दलों के साथ कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत काम करेंगी। गोहिल ने कहा कि तेजस्वी से बात हुई है,मन भी साथ है,दिल मिला हुआ है,मांझी जी से भी आज शाम में बात होने वाली है। सबकुछ साकारात्मक ही होगा। सही वक्त पर महागठबंधन का चेहरा घोषित हो जाएगा,कोई विवाद नही है।

चुनाव सही समय़ पर हो और पूरी तरह से निष्पक्ष हो

वहीं उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कहना है कि चुनाव सही सही वक्त पर और निष्पक्ष रुप से हो। मतदाता को किसी प्रकार की कोई क्षति न हो इसका भी ध्यान रखा जाए। अब इसका आकंलन चुनाव आयोग करना है।  

Suggested News